214 रन बनाने के बावजूद पंजाब को झेलनी पड़ी हार, ईशान और सूर्य के तूफान के आगे पानी भरते दिखे पंजाब के गेंदबाज

IPL 2023 Punjab Kings vs Mumbai Indians Mohali: मुंबई इंडियंस ने मोहाली में खेले गए हाई स्कोर वाले मुकाबले में पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 200 से अधिक रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने के बावजूद, पंजाब इसका बचाव नहीं कर सका, क्योंकि मुंबई ने इसे केवल 18.5 ओवरों में आराम से हासिल कर लिया।
शिखर धवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया, लेकिन मुंबई की बल्लेबाजी को रोकने में नाकाम रही। पंजाब की हार की एक बड़ी वजह उसके गेंदबाजों का तूफानी बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार और ईशान किशन को सही समय पर आउट नहीं कर पाना भी रहा।

पंजाब ने लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा की पारियों की बदौलत 214 रन बनाए

पंजाब किंग्स ने लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा की नाबाद साझेदारी की बदौलत 20 ओवरों में 214 रनों का स्कोर बनाया, जिन्होंने क्रमशः लिविंगस्टोन 82 और जितेश 49 रन बनाए। हालांकि, उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद, टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा क्योंकि मुंबई ने केवल 18.5 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया।
पंजाब की इस हार के लिए काफी हद तक बॉलिंग अटैक जिम्मेदार रहा। गेंदबाजों ने मुंबई की साझेदारियों को नहीं तोड़ा पाए। राहुल चाहर ने 3 ओवरों में 30 रन दिए और हरप्रीत बरार ने 2 ओवरों में 21 रन दिए। अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवरों में 66 रन दिए और सैम करन ने 3 ओवरों में 41 रन दिए।

ईशान और सूर्य के तूफान के आगे पानी भरते दिखे पंजाब के गेंदबाज

मुंबई और पंजाब के बीच हाल ही में हुए एक मैच में कई उल्लेखनीय साझेदारियों ने मुंबई की जीत में योगदान दिया। ईशान किशन और कैमरन ग्रीन के बीच महज 33 गेंदों में 54 रन की साझेदारी हुई, जिसमें ईशान ने 26 रन और ग्रीन ने 23 रन जोड़े। बाद में, सूर्यकुमार यादव और ईशान ने 55 गेंदों में 116 रनों की प्रभावशाली साझेदारी की, जिसमें सूर्य ने 66 रन बनाए और ईशान ने 48 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने कुल 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 66 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि ईशान किशन ने 41 गेंदों पर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 75  रनों की पारी खेली।
आखिर में टिम डेविड और तिलक वर्मा के बीच 38 रन की पार्टनरशिप हुई। पंजाब की तमाम कोशिशों के बावजूद अहम मौकों पर वह इन साझेदारियों को नहीं तोड़ सका। इसी का नतीजा है कि 200 से अधिक रनों का लक्ष्य देने के बावजूद पंजाब टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब 9 में से 5 मैच जीतकर मुंबई अब पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पंजाब 10 में से 5 मैच जीतकर 5 हारकर सातवें नंबर पर है।

Leave a Comment