पंजाब का 214 का विशाल स्कोर ईशान और सूर्या के तूफान के आगे दिखा बौना, मुंबई ने 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2023 के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। मोहाली के मैदान पर PBKS द्वारा निर्धारित 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने केवल 18.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने MI के लिए शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इस जीत से मुंबई की नौ मैचों में पांच जीत हो गई हैं, जबकि पंजाब को छठी हार का सामना करना पड़ा।

लिविंगस्टो और जितेश ने खेली तूफानी पारी

पंजाब की बैटिंग लाइनअप ने किया दमदार प्रदर्शन किया, अपने निर्धारित 20 ओवरों में केवल 3 विकेट खोकर 214 रन बनाए। दूसरे ओवर में प्रभसिमरन सिंह के आउट होने के बावजूद, टीम शिखर धवन और मैथ्यू शॉर्न के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी करने के साथ साझेदारी बनाने में सफल रही।

हालांकि, 95 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 119 रन की नाबाद साझेदारी की। लिविंगस्टोन की 42 गेंदों पर 82 रन, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल हैं, और जितेश की 27 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई का ऐसा रहा हाल 

अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत निराशाजनक रही, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए, ऋषि धवन ने उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। हालांकि, ईशान किशन और कैमरन ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर पारी को आगे बढ़ाया।

ग्रीन छठे ओवर में नाथन एलिस के हाथों आउट हो गए, लेकिन ईशान और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की शानदार साझेदारी की। सूर्य ने 31 गेंदों में 66 रनों की शानदार पारी खेली, अपनी इस पारी में सूर्य ने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। ईशान ने 41 गेंदों पर 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाया। इसके बाद टिम डेविड और तिलक वर्मा ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 38 रन जोड़कर मुंबई को जीत दिलाई, जिसमें तिलक ने अर्शदीप की गेंद पर विनिंग  सिक्स लगाया।

 

Leave a Comment