पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लगाई फटकार, देखिये किया कहा उन्होंने ने

पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लगाई फटकार, सेकेंड चोकर्स कहलाने की बात मानी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार से क्रिकेट फैन्स मायूस हैं। ऐसे में कई विशेषज्ञों ने कई सवाल खड़े किए हैं. बार-बार आईसीसी खिताब जीतने में नाकाम रही भारतीय टीम को दूसरा “चोकर्स” कहा जा रहा है।

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी इस बात को स्वीकार किया है।भारत के लिए 1983 का विश्व कप जीतने वाले कपिल देव ने स्वीकार किया कि एबीपी न्यूज चैनल के शो में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम को चोकर्स करार देने में कुछ भी गलत नहीं था। उन्होंने कहा, ‘हां, हम उन्हें चोकर्स कह सकते हैं। कुंआ। वे करीब आते हैं और फिर हार जाते हैं।”

टीम का बचाव किया

कपिल देव ने आगे कहा कि खिलाड़ियों के अच्छे दिन नहीं आ रहे हैं. क्योंकि वो वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने दम पर देश का नाम रोशन किया है। कपिल देव ने लोगों से अपील की कि इस हार के बाद भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव न डालें। कपिल देव ने कहा, ‘मैं मानता हूं, भारत ने खराब क्रिकेट खेला, लेकिन हम सिर्फ एक मैच के आधार पर ज्यादा आलोचनात्मक नहीं हो सकते।

संघर्ष करते दिखे कई खिलाड़ी

कपिल देव ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में कई भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। केएल राहुल, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संघर्ष करते दिखे। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने भारत से बेहतर परिस्थितियों को महसूस किया है।

 

Leave a Comment