KKR की जीत के बाद Points Table में हुआ उथल-पुथल, टेंशन में रोहित शर्मा, जानें पॉइंट्स टेबल का हाल

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का सीजन जोरों पर है, आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। जैसा कि टीमें इसे मैदान पर लड़ती हैं, कुछ इम्प्रेसिव प्रदर्शन के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई हैं, जबकि अन्य अभी भी अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

सीज़न के 36वें मैच में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ, जिसमें नितीश राणा और उनकी टीम 21 रनों से विजयी रही। इस जीत से केकेआर ने अंक तालिका को एक बार फिर हिलाते हुए अपने खाते में दो रन की बढ़त हासिल कर ली। आइए जानते हैं आरसीबी बनाम केकेआर मैच के बाद पॉइंट टेबल में क्या-क्या फेरबदल हुए हैं?

कोलकाता नाइट राइडर्स ने की शानदार वापसी

नीतीश राणा की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरकार आईपीएल 2023 सीजन में अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया है। लगातार चार हार झेलने के बाद टीम ने 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने मैच में शानदार वापसी की। टॉस हारने के बावजूद नाइट राइडर्स ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए बैंगलोर की टीम को पीछा करने के लिए 201 रनों का लक्ष्य दिया।

हालाँकि, नाइट राइडर्स के गेंदबाज समान रूप से इम्प्रेसिव थे, उन्होंने बैंगलोर को अपने 20 ओवरों में केवल 179 रनों पर रोक दिया। विराट कोहली और लोमरोर के अलावा बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया, जिसके कारण 21 रनों से बैंगलोर की हार हुई।

RCB vs KKR भिड़ंत के बाद IPL 2023 पॉइंट्स टेबल की स्थिति

आईपीएल 2023 में आरसीबी बनाम केकेआर की भिड़ंत के बाद, अंक तालिका में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया। केकेआर, जो पहले लगातार चार मैच हार चुका था, एक जीत हासिल करने में सफल रहा और सातवें स्थान पर आ गया, जिससे मुंबई इंडियंस आठवें स्थान पर आ गई।

इस बीच, हार के बावजूद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा लेकिन नेट रन रेट में काफी गिरावट आई है। एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टॉप-1 पर है। इसके बाद गुजरात, राजस्थान और लखनऊ क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

IPL 2023 Points Table (IPL 2023 अंक तालिका)

point table 9

point table 10

Leave a Comment