IPL 2023: CSK ने शानदार अंदाज में KKR को दी मात, धोनी की कप्तानी में टॉप पर पहुंची CSK

आईपीएल 2023 के मैच 33 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह गलत निर्णय निकला क्योंकि केकेआर की टीम नौ विकेट से मैच हार गई। सीएसके के बल्लेबाजों के कमाल के खेल के चलते सीएसके ने केकेआर के लिए 236 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे वह पूरा नहीं कर पाया और 49 रनों से हार गया। 

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK

IPL 2023 में CSK की टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल 2023 के पहले 7 मैचों में टीम को 5 में जीत और 2 में हार मिली है। अब तक, CSK के 10 अंक हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

केकेआर को मिली करारी हार 

केकेआर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नारायण जगदीशन एक रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सुनील नरेन जीरो पर आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर ने बीस रन बनाए। कप्तान नीतीश सिर्फ 27 रन बनाकर आउट हो गए। नितीश राणा के आउट होने के बाद, जेसन रॉय और रिंकू सिंह ने निश्चित रूप से जीत की उम्मीद जगाई। जब ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे तो केकेआर की जीत तय लग रही थी.

जेसन रॉय ने पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से 26 गेंदों में 61 रन बनाए। इसी दौरान रिंकू ने 33 गेंदों में 53 रन का योगदान दिया। आंद्रे रसेल 9 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने चार रन बनाए। यह सीएसके के गेंदबाजों द्वारा बेहद कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन था।

दो विकेट तुषार देशपांडे ने और दो विकेट महेश तीक्ष्ण ने लिए। साथ ही आकाश सिंह ने 1 विकेट, मोइन अली ने 1 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट और मतिशा पथिराना ने 1 विकेट लिया। नतीजतन, केकेआर के बल्लेबाज किफायती गेंदबाजी के कारण अपने बल्ले को खुलकर नहीं मार पा रहे थे।

KKR पर CSK का पलड़ा है भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में अब तक 28 मैच खेले हैं, जिसमें सीएसके ने 18 मैच जीते हैं। दूसरी ओर केकेआर 9 मैच जीते हैं। एक मैच बिना परिणाम के है।

CSK के बल्लेबाजों ने किया धमाल

सीएसके के लिए डेवोन कॉनवे और रितुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत की। गायकवाड़ ने 20 गेंदों में 35 रन की पारी खेली। कॉनवे ने 40 गेंदों में कुल 56 रन बनाए। इस मैच में अजिंक्य रहाणे द्वारा बनाए गए कुल रन 29 गेंदों में 71 रन थे। उन्होंने अपनी पारी में कुल 6 चौके और 5 छक्के लगाए।

शिवम दुबे ने 21 गेंदों में पांच लंबे छक्के और दो चौके लगाकर 50 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने 8 गेंदों में कुल 18 रन बनाए। सीएसके ने इन बल्लेबाजों की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। यह केकेआर के खिलाफ सीएसके का अब तक का सर्वश्रेष्ठ टोटल है।

इसके अलावा, ईडन गार्डन्स का मैदान पर सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। केकेआर के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलवंत खेजरोलिया ने लिए। एक विकेट सुयश शर्मा ने और एक वरुण चक्रवर्ती ने लिया। इनके अलावा केकेआर का कोई भी गेंदबाज खास प्रभाव नहीं डाल पाया है।

Leave a Comment