एमएस धोनी को लेकर मोईन अली ने दिया बड़ा बयान, जानिए मोईन ने क्या कहा

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 41 साल के हो गए हैं। उनके बल्ले के किनारे में कोई बदलाव नहीं हुआ है। धोनी ने इस सीजन में अब तक फिनिशर की भूमिका बहुत अच्छे से निभाई है। इस सीजन में धोनी के बल्ले से लगते ही गेंद दर्शकों तक पहुंच जाती है।

ऐसे में एक बड़ा सवाल है कि क्या कैप्टन कूल अगले आईपीएल में भी खेलेंगे? इस विषय पर सीएसके के मोईन अली ने अपनी राय रखी है। इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी अगले साल भी आईपीएल खेल सकेंगे।

साथ ही अली का बयान अहम है क्योंकि चर्चा है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। उसके बाद क्रिकेट उनका आखिरी मैच होगा। सीएसके के ऑलराउंडर मोईन के मुताबिक, ‘वह निश्चित रूप से अगले साल खेल सकता है।

जिस तरह से वह खेल रहा है, मुझे नहीं लगता कि उसकी बल्लेबाजी उसे अगले साल खेलने से रोक पाएगी। वह अगले दो या तीन साल तक खेलना जारी रख सकते हैं। उसने (राजस्थान के खिलाफ) जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मुझे हैरानी नहीं हुई।

जैसा कि मैंने उसे नेट सत्र में बल्लेबाजी करते हुए देखा, वह आश्चर्यजनक रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। मोईन अली पिछले तीन सीजन से सीएसके से जुड़े हुए हैं। धोनी की बिंदास पर्सनैलिटी की कायल है। जैसे धोनी टीवी पर दिखाई देते हैं, वैसे ही वे व्यक्तिगत रूप से भी हैं।

दरअसल ये एमएस धोनी ही हैं जो आईपीएल के दूसरे सफल कप्तान हैं। उनकी अगुआई में सीएसके को चार बार चैंपियन बनाया गया है। इस दिग्गज खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ती है।

धोनी के घुसते ही पूरे स्टेडियम में एक ही आवाज सुनाई देती है। धोनी..धोनी..धोनी’ महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक आईपीएल में 238 मैचों में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने इस लीग में अब तक 24 अर्धशतक और 235 छक्के लगाए हैं।

टीम पिछले हफ्ते जीत के करीब पहुंची जब धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुआत की। उन्होंने 17 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत की ओर नहीं ले जा सके।

Leave a Comment