RCB बनाम CSK मैच में बना नया रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने देखा मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया है। करोड़ों फैन्स घर बैठे फ्री में आईपीएल मैच देख रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को बेंगलुरु में खेला और एक नया रिकॉर्ड बनाया।

यह इतिहास का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच था, जिसे 24 मिलियन दर्शकों ने लाइव देखा था। यह मैच का आखिरी ओवर था जिसने तेजी से रन बटोर कर मैच का नतीजा तय किया। सीएसके ने यह मैच 8 रन से जीत लिया।

चेपॉक में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में 2.2 करोड़ लोगों ने मैच देखा। एमएस धोनी अपने 200वें मैच में चेन्नई के कप्तान थे। इस सीजन में पहली बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आखिरी ओवर बुधवार को दो करोड़ दर्शकों तक पहुंचा।

ऑनलाइन दर्शकों की संख्या में वृद्धि के कई कारण हैं, जिनमें 4K गुणवत्ता, कई कैमरा विकल्प और विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में कमेंट्री शामिल हैं।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 226 रन बनाए। हालांकि, आरसीबी 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना सकी। इस मैच में जहां कई कैच छूटे थे, वहीं सीएसके ने आखिरकार घर में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल कर ली। सीएसके के लिए डेवोन कॉनवे (83)

शिवम दुबे (52) शीर्ष स्कोरर रहे। इसके उलट अजिंक्य रहाणे ने 37 रन बनाए। रसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली के लिए गेंद को हिट करना मुश्किल था। उनके आउट होने के बाद फाफ डु प्लेसिस ने 62 जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 76 रन बनाए। इसके बावजूद टीम जीत नहीं पाई।

Leave a Comment