कोहली और गांगुली के बीच पंगा, हाथ नहीं मिलाने के बाद एक और हरकत ने खड़े किए सवाल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 20वां मैच कई कारणों से सुर्खियों में रहा। विराट कोहली ने चल रहे टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक बनाया और ऑरेंज कैप सूची में शामिल हो गए।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा विराट कोहली और सौरव गांगुली के विवाद की हुई। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठे गांगुली को घूर रहे हैं।

यह घटना दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 18वें ओवर में हुई जब आरसीबी को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी। इसके बाद एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें गांगुली लाइन से हटकर कोहली से हाथ मिलाते और दूसरे खिलाड़ी को बधाई देते दिख रहे हैं।

विराट कोहली बनाम सौरव गांगुली आरसीबी बनाम डीसी विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच विवाद आरसीबी बनाम दिल्ली मैच में देखने को मिला जब दोनों ने एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाया। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने सौरव गांगुली को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है।

नहीं ठीक हुआ विवाद

इन घटनाओं से यही लग रहा था कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।

अब सोशल मीडिया पर विराट कोहली के एक्शन ने इसे और मजबूती दी है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है। जबकि गांगुली लगातार कोहली को फॉलो कर रहे हैं।

क्‍या था विवाद

याद दिला दें कि अक्टूबर 2021 में कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था। विराट कोहली ने यह कहकर विवाद को हवा दे दी कि बीसीसीआई ने उन्हें फैसले के बारे में सूचित नहीं किया था।

हालांकि, गांगुली ने इसके उलट बयान दिया। विवाद बढ़ गया और जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद, कोहली ने लंबे प्रारूप की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

Leave a Comment