बैंगलोर ने दिल्ली को 23 रन से दिया मात, कोहली ने फिर से जरा अर्धशतक

आईपीएल के आज के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, दिल्ली को लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने दिल्ली के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली की टीम 151 रन ही बना सकी और 23 रन से मैच हार गई।

आरसीबी ने दिल्ली को 23 रन से हराया

दिल्ली को 23 रन से हराकर आरसीबी जीत की पटरी पर लौट आई है। वहीं, दिल्ली को लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की ओर बढ़ रही है. हालांकि इस टूर्नामेंट में अभी काफी समय बाकी है।

लेकिन इस मैच में प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर छह विकेट पर 174 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम नौ विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी।

कोहली के अलावा बैंगलोर के लिए महिपाल लोमरोर ने 26 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। दिल्ली के लिए मनीष पांडे ने बल्ले से सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। नोर्त्जे ने भी 23 रन की पारी खेली।

आरसीबी के विजयकुमार ने तीन और सिराज ने दो विकेट लिए। बाकी बचे मैचों में टीम को ज्यादातर मैच जीतने होंगे।

बैंगलोर ने दिल्ली के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा है। बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। वहीं, महिपाल लोमरोर ने 26 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन बनाए। अंत में शाहबाज अहमद ने अच्छी पारी खेली।

दिल्ली के लिए मिशेल मार्श और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और ललित यादव को एक-एक विकेट मिला।

पहली पारी में क्या हुआ

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 28 गेंदों में 42 रन जोड़े। प्लेसिस 16 गेंदों में 22 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने। अमन हकीम खान ने शानदार कैच लपका और उन्हें पवेलियन भेजा।

विराट ने महिपाल लोमरोर के साथ भी 47 रन की साझेदारी की और अपनी टीम का स्कोर 89 रन तक पहुंचाया। इस बीच उन्होंने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर वे यश ढुल के हाथों लपके गए।

कोहली ललित यादव की फुल टॉस गेंद पर छक्का मारना चाहते थे और सीमा रेखा पर कैच दे बैठे। कोहली के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्लवेल ने माहिलपाल लोमरोर के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। लोमरोर ने 13वें ओवर में मिचेल मार्श को छक्का जड़ा।

लेकिन अगली ही गेंद पर वह विकेटकीपर अभिषेक पोरेल के हाथों लपके गए। उन्होंने 18 गेंदों में 26 रन बनाए। उनके आउट होते ही आरसीबी का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। पांचवें नंबर पर आए हर्षल पटेल अगले ही ओवर में चार गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गए।

अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंदों में 24 रन बनाए। दिनेश कार्तिक भी पहली ही गेंद पर ललित यादव को कैच देकर पवेलियन लौट गए। कुलदीप यादव ने लगातार दो गेंदों में विकेट लिए लेकिन अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके।

आरसीबी ने 132 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। इस स्कोर पर टीम के तीन विकेट गिरे। इस वजह से यह टीम आखिरी ओवरों में तेजी से रन नहीं बना सकी और 200 के स्कोर से चूक गई। हालांकि शाहबाज अहमद ने अनुज रावत के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारी की और 42 रन जोड़े।

इसी वजह से आरसीबी की टीम छह विकेट खोकर 174 रन ही बना पाई। यह भी पढ़ें- IPL 2023: विराट कोहली को क्रिकेट के मैदान पर डांस करते देख खुश हुए KRK, अपनी फिल्म में आइटम नंबर करने का दिया ऑफर। शाहबाज अहमद ने 12 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाए।

लेकिन अनुज रावत 22 गेंदों में 15 रन ही बना सके। अगर वह अपने नाम पर खरा उतरता तो बैंगलोर के पास 200 रन के आंकड़े तक पहुंचने का मौका था। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और ललित यादव को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Comment