धवन ने छीना ऋतुराज से ऑरेंज कैप, पर्पल कैप के लिए अब चहल और राशिद में है जंग, देखें लिस्ट

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 सीजन 16 का 14वां मैच खेला। 8 विकेट हाथ में लेकर हैदराबाद की टीम ने इस मैच को शानदार तरीके से जीत लिया। इस जीत की बदौलत हैदराबाद की टीम ने इस लीग में जीत का सिलसिला शुरू कर दिया है।

शिखर धवन ने जब अपनी धमाकेदार पारी में 99 रन बनाए तो पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। इस लाजवाब पारी से ऑरेंज कैप की दावेदारी और मजबूत हो गई है। इसके उलट आईपीएल 2023 में रन बनाने के मामले में वह डेविड वॉर्नर से पिछड़ गए हैं।

ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में अर्शदीप सिंह ने चहल के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। आईपीएल (IPL 2023) के इस महासंग्राम में जहां सभी टीमें खिताब जीतने के लिए मैदान पर पसीना बहा रही हैं। ऑरेंज कैपर को लेकर खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने रविवार शाम तक ऑरेंज कैप पहनी थी। शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 रन बनाकर ऑरेंज के समीकरण बदल दिए हैं। वॉर्नर को रेस में मात देकर ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमा लिया।

धवन ने तीन मैचों में दो अर्धशतक सहित 189 रन बनाए हैं। वॉर्नर ने इस मैच में कुल 158 रन बनाए। गुजरात जाइंट्स के स्पिनर राशिद खान ने रविवार को विकेटों की हैट्रिक लेने के बाद पर्पल कैप अपने नाम कर ली। उनके जितने ही विकेट राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने लिए हैं।

आईपीएल 2023 के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 3 मैचों में 8-8 विकेट लिए हैं। इसके बावजूद, पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पर्पल कैप पर दावा करने के लिए हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक विकेट लिया।

उन्होंने अब तक तीन मैचों में छह विकेट लिए हैं। उनके पास पर्पल कैप हासिल करने के लिए बस एक कदम बाकी है।

Leave a Comment