KKR के इस बल्लेबाज पर भड़के सुनील गावस्कर, कही ऐसी बात, जानिए खबर

आईपीएल 2023 में अब तक कई रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं। गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से हरा दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 204 रन बनाए।

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। कोलकाता की टीम ने एक समय 89 रन पर पांच विकेट गंवा दिये थे. वेंकटेश अय्यर तीन रन, मनदीप सिंह शून्य और कप्तान नीतीश राणा एक रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि रहमानुल्लाह गुरबाज (57), रिंकू सिंह (46) और शार्दुल ठाकुर (68) की पारियों की बदौलत कोलकाता 200 के पार पहुंच सकी। अब पूर्व भारतीय महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मनदीप सिंह पर निशाना साधा है और उनकी आलोचना की है।

कोलकाता के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले मनदीप अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

कोलकाता ने दो मैच खेले हैं और दोनों मैचों में जब टीम को मनदीप की सबसे ज्यादा जरूरत थी तो वह जल्दी पवेलियन लौट गए।  मनदीप ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन बनाए, जबकि मनदीप बैंगलोर के खिलाफ खाता भी नहीं खोल सके।

गावस्कर ने क्या कहा

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर मनदीप के प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हैं क्योंकि वह पिछले आईपीएल में भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे। केकेआर के बल्लेबाज के बारे में सुनील गावस्कर ने कहा- वह फ्रेंचाइजी में बीच-बीच में जगह ढूंढ ही लेता है, लेकिन उसने किसी के लिए कुछ खास नहीं किया है।

मनदीप के पास काफी अनुभव

मंदीप के पास आईपीएल खेलने का काफी अनुभव है। वह इस लीग में 110 मैचों में 20.91 की औसत और 123.02 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 1694 रन ही बना सके हैं। इनमें छह अर्धशतक शामिल हैं।

मंदीप इससे पहले पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी के लिए भी खेल चुके हैं। मनदीप ने भारत के लिए तीन टी20 भी खेले हैं, लेकिन कुछ खास नहीं कर सके। इन तीन मैचों में उनके नाम 87 रन हैं।

मैच में क्या हुआ

मैच की बात करें तो कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 57 रन बनाए, रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 46 रन बनाए।

वहीं, शार्दुल ठाकुर ने कमाल की पारी खेलते हुए 29 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। इसके अलावा केकेआर का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। वेंकटेश अय्यर तीन रन, मनदीप सिंह शून्य, कप्तान नीतीश राणा एक रन, आंद्रे रसेल शून्य पर आउट।

अंत में उमेश यादव छह रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की ओर से डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, सिराज, ब्रेसवेल और हर्षल को एक-एक विकेट मिला। जवाब में आरसीबी की शुरुआत शानदार रही। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 29 गेंदों में 44 रन जोड़े।

हालांकि मैच का रुख पांचवें ओवर से शुरू हुआ जब सुनील नरेन ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बैंगलोर के बल्लेबाज कोलकाता के फिरकी के जाल में फंस गए।  डेविड विली 20 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

Leave a Comment