विराट कोहली ने T20I में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

विराट कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसने उनकी काफी अच्छी वापसी की है, जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है।एक समय उनकी काफी आलोचना हुई थी कि वह अच्छा नहीं खेल रहे थे और अब उन्हें संन्यास लेकर खेलना बंद कर देना चाहिए।

वही उन्होंने एशिया कप में वापसी की झलक दिखाई और उन्होंने पिछले मैच में शतक जड़कर वापसी की और टी20 वर्ल्ड कप में भी वही फॉर्म लेकर आए।उन्होंने पहले ही मैच में अपना फॉर्म दिखाया और बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हारे हुए मैच में भारत को हराया।

वही इस टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और उन्होंने इस टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनके आसपास कोई और नहीं है।इसी के साथ उन्होंने आज 2 और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं जो एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

उन्होंने आज टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 4000 रन पूरे कर लिए हैं और इसलिए उनका नाम है। उनके नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।इसी के साथ उन्होंने आज टी20 वर्ल्ड कप में 100 चौके भी पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं।

उन्होंने हाल ही में महिला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं।

इसी के साथ आज उन मैचों के बीच का डेटा दिखाया जिसमें विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में औसत रहा और उन्होंने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में 87 के औसत से रन बनाए हैं।

आज उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी की और इस टूर्नामेंट में उन्होंने अपना चौथा अर्धशतक बनाया और आज 40 गेंदों में 50 रन बनाए लेकिन उसके बाद वह आउट हो गए।

Leave a Comment