सुनील नरेन के आगे फेल हो जाते हैं कोहली समेत ये दिग्गज खिलाड़ी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?

IPL 2023, Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2023 पूरे जोरों पर है, और कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नौवां मैच रोमांचक होने वाला है। यह मैच आज (6 अप्रैल) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा और आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ अपने सीजन की शुरुआत कर दी है।

दूसरी ओर केकेआर को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, केकेआर के पास सुनील नरेन के रूप में तुरूप का इक्का है, जो विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे आरसीबी के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है।

नरेन के आगे इन खिलाड़ियों का स्ट्राइक बहुत अच्छा नहीं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी नरेन की फिरकी से कैसे निपटती है और क्या केकेआर अपनी पिछली हार से वापसी कर पाती है।

नरेन के आगे नहीं चलती RCB के इन खिलाड़ियों का कुछ भी

इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली सबसे सफल बल्लेबाज हैं। सुनील नरेन का सामना करते समय कोहली का स्ट्राइक रेट उतना प्रभावशाली नहीं रहा है। आईपीएल में 98 गेंदों में नारायण का सामना करने के बाद, कोहली 103.6 की स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 101 रन ही बना पाए हैं।

इतना ही नहीं आईपीएल क्रिकेट में अन्य बड़े नाम जैसे फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने भी नरेन की गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष किया है। डु प्लेसिस ने नरेन के खिलाफ 45 गेंदों में 80 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 36 रन बनाए हैं।

नरेन के खिलाफ मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट 101.75 है और उन्होंने 57 गेंदों पर 58 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए, यह स्पष्ट है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता की जीत में सुनील नरेन अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Leave a Comment