कोहली नहीं, टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज से थर-थर कांपते हैं कंगारू, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के सबसे धाकड़ तेज गेंदबाजों में से एक जोश हेजलवुड के अनुसार, भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा गेंदबाजों के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश करते हैं, न कि विराट कोहली के लिए, जिन्हें व्यापक रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। हेजलवुड ने कहा है कि पुजारा की तकनीक और क्रीज पर फ्लेक्सिबिलिटी से उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है।

इस भारतीय बल्लेबाज से कांपते हैं ऑस्ट्रेलियाई

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में शतक लगाकर अपनी काबिलियत साबित की। हालांकि वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका ओवरआल रिकॉर्ड इम्प्रेसिव है। 35 वर्षीय पुजारा ने 102 मैचों में 7000 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

मंगलवार को आरसीबी के पोडकास्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा, ‘गेंदबाजों के लिए उनका विकेट काफी रोमांचक है। उसे आउट करना एक मुश्किल काम है। इतने सालों में मैंने उन्हें गेंदबाजी करने का पूरा लुत्फ उठाया है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के हमेशा निशाने पर होते हैं।

 किसी भी टीम ने नहीं खरीदा IPL में

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 31 मार्च से शुरू होने वाला है, क्रिकेट प्रशंसकों को टूर्नामेंट की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि, खिलाड़ियों की सूची से एक उल्लेखनीय अनुपस्थिति चेतेश्वर पुजारा की है, जिन्हें किसी भी टीम ने नहीं चुना है।

आईपीएल के 30 मैचों में 390 रन बनाने के बावजूद, पुजारा की धीमी बल्लेबाजी आलोचना का विषय रही है, जिसने उन्हें किसी भी टीम द्वारा नहीं चुने जाने में योगदान दिया हो सकता है। आईपीएल में उनका आखिरी मैच 2014 में पंजाब किंग्स के लिए था और तब से वह किसी भी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

 

Leave a Comment