IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी कमजोरी, यूसुफ पठान ने किया खुलासा

आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होगी। इस सीज़न में शामिल 10 टीमों में से प्रत्येक चैंपियनशिप जीतना चाहेगी। इस बार उसे खिताब जीतने के लिए सबकुछ करना होगा। राजस्थान रॉयल्स पिछली बार उपविजेता रही थी।

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान ने 16वें सीजन की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स को करारा जवाब दिया है। राजस्थान रॉयल्स टीम की इस सीजन की सबसे कमजोर कड़ी युसूफ पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में पहचान की है।

यूसुफ के मुताबिक इस टीम का मिडल ऑर्डर इसकी सबसे बड़ी कमजोरी है। पिछले सीजन की तरह इसका खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा। पठान के अनुसार, आरआर द्वारा युवा खिलाड़ियों को अधिक अवसर दिए जाने चाहिए। नतीजतन, वह भविष्य के लिए तैयार होगा।

यूसुफ पठान का पूरा बयान आप यहां पढ़ सकते हैं

जैसा कि यूसुफ पठान ने अपने बयान में कहा, पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और महत्वपूर्ण योगदान दिया। दुर्भाग्य से, उनका अनुसरण करने वाले खिलाड़ी उन्हें वह सहायता प्रदान नहीं कर सके जिसकी उन्हें आवश्यकता थी।

राजस्थान रॉयल्स की सबसे बड़ी ताकत उसके सलामी बल्लेबाज हैं। इसमें कोई शक नहीं कि जोस बटलर इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं।

तैयारियों में जुटी टीम राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 सीजन की तैयारी शुरू कर दी है। टीम से जुड़ने के लिए ज्यादातर खिलाड़ी जयपुर पहुंच चुके हैं।

2 अप्रैल को इस टीम का सामना पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। हाल ही में इस टीम के लिए एक नई जर्सी भी लॉन्च की गई है। इस कार्यक्रम में टीम के कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और युवा बल्लेबाज रियान पराग शामिल हुए।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए संभावित राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन

एक आदर्श टीम में क्रिस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (c), शिमरोन हेटमेयर, जो रूट, रियान पराग, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, कृष्णा कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट और जेसन होल्डर शामिल होंगे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम

विकेटकीपर: संजू सैमसन (कप्तान), कुणाल सिंह राठौर (भारत), डोनोवन फरेरा (दक्षिण अफ्रीका)

बल्लेबाज: संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कुणाल सिंह राठौर, डोनोवन फरेरा, ध्रुव जुरेल, जो रूट।

ऑलराउंडर: जेसन होल्डर, रियान पराग, आर अश्विन, आकाश वशिष्ठ, अब्दुल बसिथ।

गेंदबाज- ओबेड मैककॉय, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन, फेमस कृष्णा, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन।

Leave a Comment