आखिरी लीग मैच में भी आरसीबी को मिली हार, मुंबई इंडियंस ने चार विकेट से हराया

अमेलिया केर के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से मुंबई इंडियंस ने मंगलवार (21 मार्च) को महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई ने अपने पिछले दो मैचों से चल रहा हार का सिलसिला भी तोड़ दिया।

वहीं, लगातार दो जीत के बाद आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। यह आरसीबी का आखिरी लीग मैच था। वह प्लेऑफ में नहीं पहुंचे हैं। वहीं, मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

उनकी टीम ने आरसीबी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन बनाने दिया। मुंबई को बीच के ओवरों में झटका लगा, लेकिन मैच को 16.3 ओवर में छह विकेट पर 129 रन तक ले जाने में सफल रही। अमेलिया केर ने तीन विकेट लिए और नाबाद 31 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल में मुंबई का स्थान अभी पक्का नहीं

इस मैच में जीत के बाद मुंबई इंडियंस की टीम शीर्ष पर पहुंच गई है, लेकिन वह सीधे फाइनल में पहुंचेगी या नहीं, इसका फैसला दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच होने वाले मैच से होगा। मुंबई को दो अंक मिले और अब उसके खाते में कुल 12 अंक हो गए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के 10 अंक हैं। उसे यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेलना है। अगर दिल्ली अगला मैच जीतती है तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम शीर्ष पर होगी।

मैथ्यूज और यास्तिका ने दी मुंबई को मजबूत शुरुआत

सलामी बल्लेबाज हीली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की। यास्तिका 30 और मैथ्यूज 24 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के आउट होने के बाद टीम को लगातार झटके लगे।

नताली सीवर ब्रंट 13 और कप्तान हरमनप्रीत कौर दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। यहां से लग रहा था कि मैच पलट सकता है, लेकिन अमेलिया केर और पूजा वस्त्राकर ने ऐसा नहीं होने दिया। पूजा 18 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुईं, लेकिन तब तक वह टीम को जीत की दहलीज पर ला चुकी थीं।

इस्सी वोंग खाता नहीं खोल सके. अमेलिया केर ने 27 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर मुंबई को मैच जिता दिया। आरसीबी के लिए मेगन शुट्ट, श्रेयंका पाटिल, एलिस पेरी और आशा शोभना ने एक-एक विकेट लिया।

ऐसी रही आरसीबी की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। सोफी डिवाइन (0) पहले ही ओवर में रन आउट हो गईं। इसके बाद अमेलिया कार ने बैंगलोर को तीन झटके दिए। उन्होंने सबसे पहले कप्तान स्मृति मंधाना को विकेटकीपर यास्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया।

मंधाना 24 रन ही बना सकीं। इसके बाद हीथर नाइट वोंग के हाथों लपके गए। वे 12 रन ही बना सकीं। कनिका आहूजा को अमेलिया ने विकेटकीपर यास्तिका के हाथों स्टंप आउट किया। कनिका 12 रन ही बना सकीं।

नताली साइवर ब्रंट ने एलिस पैरी को पगबाधा आउट किया। वह 38 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 29 रन ही बना सकीं। वहीं, श्रेयंका पाटिल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें नताली सीवर ने भी बोल्ड किया। मेगन शुट्ट को सायका इशाक ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

वे दो रन ही बना सकीं. वहीं, इस्सी वोंग ने 20वें ओवर में रिचा घोष और दिशा कासत को आउट किया। रिचा 13 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, दिशा दो रन ही बना सकीं।

Leave a Comment