कोहली को इतिहास रचने का शानदार मौका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये काम करते ही तोड़ देंगे सचिन का महारिकॉर्ड 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी वनडे सीरीज क्रिकेट फैंस के बीच काफी चर्चा पैदा कर रही है क्योंकि यह विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पार करने का एक और अवसर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने शतक के सूखे को तोड़ने वाले कोहली अब वनडे क्रिकेट में तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक शतक दूर हैं।

17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज कोहली को यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने का मौका देगी, जो ऑल टाइम महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करेगी। फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि क्या कोहली चुनौती का सामना कर सकते हैं और एक बार फिर इतिहास रच सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ किया था शतकों का सुखा खत्म

कोहली ने कमबैक करते हुए  क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतकों के सूखे को खत्म कर दिया है। उन्होंने पहली बार पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ODI मैच में शतक लगाकर यह उपलब्धि हासिल की थी। इसके बाद वर्ष 2023 में श्रीलंका के खिलाफ दो और ODI शतक लगाए।

हालांकि कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI सीरीज में शतक बनाने में असफल रहे, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार परफॉमेंस करके इसकी भरपाई कर दी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड की बात करें तो उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 ODI मैचों में कुल 2083 रनों के साथ उनका 54.81 का प्रभावशाली औसत है।

भारतीय सरजमीं पर कंगारुओं के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस और भी उल्लेखनीय रहा है, जिसमें उन्होंने 23 मैचों में 59.95 की औसत से 1199 रन बनाए, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। कुल मिलाकर, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक बनाए हैं।

सचिन तेंदुलक के नाम दर्ज हैं 9 शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलक के नाम हैं। सचिन तेंदुलक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक लगाएं है। सचिन तेंदुलकर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 वनडे शतकों का रिकॉर्ड जल्द ही विराट कोहली तोड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला में सिर्फ एक और शतक के साथ, कोहली तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

अगर वह दो शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 ODI मैचों की सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है कि क्या कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी से इतिहास रचेंगे।

Leave a Comment