ऋषभ पंत की जगह इस खतरनाक खिलाड़ी को मिलेगा मौका, बर्बाद हो गया इस का करियर

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं। इस सीरीज में अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं। पहले दो मैच टीम इंडिया ने जीते थे, जबकि तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। सीरीज अभी भी भारत के पक्ष में 2-1 से है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, चौथा टेस्ट: सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा।

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया की जीत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हालांकि टीम के पास अभी भी मौका है। तीसरे टेस्ट में मिली हार के बाद अहमदाबाद टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव संभव हैं।

ये बड़ा गेंदबाज टीम से जुड़ेगा!

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया था। उनकी जगह उमेश यादव को मौका दिया गया। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और सीरीज का निर्णायक मैच शमी के लिए इस बड़े मैच में वापसी करने का शानदार मौका होगा।

उमेश ने मैच में 3 विकेट लिए और अच्छी गेंदबाजी की। शमी द्वारा खेले गए पहले दो मैचों में कुल सात विकेट लिए गए थे।

टीम इस खिलाड़ी पर खेल सकती है दांव

ऋषभ पंत की जगह टेस्ट डेब्यू करने वाले केएस भरत पर काफी फोकस है। ऋषभ पंत को चोटिल करने वाले हादसे में भरत को टीम इंडिया का हिस्सा बनने का मौका मिल गया। यह एक मौका था जिसे उन्हें भुनाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

भरत ने खेले गए तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में केवल 57 रन बनाए हैं। ऐसी स्थिति आने पर कप्तान चौथे टेस्ट में इशान किशन को मौका देने पर विचार कर सकते हैं। जबकि किशन ने वनडे और टी20ई में भारत के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली हैं, उन्हें अभी टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिला है।

आखिरी मौका है WTC फाइनल में जाने का

जून में भारत के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का आखिरी मौका होगा। यह श्रृंखला और डब्ल्यूटीसी फाइनल दोनों के लिहाज से भारत के लिए करो या मरो का मैच है। ऐसी स्थिति भारतीय टीम को किसी भी कीमत पर इस मैच को जीतने के लिए प्रेरित करेगी।

Leave a Comment