IND vs ENG : एडिलेड से बड़ा अपडेट, बिना मैच खेले भी फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, पाकिस्तान टीम का कटा पत्ता

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया अपना सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड मैदान पर खेलेगी। इस मैच में सबकी नजर टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर होगी। पहला सेमीफाइनल मुकाबला होगा. 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, जबकि भारत का सामना 10 नवंबर को इंग्लैंड से होगा।

ये मैच जीतने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल मैच खेलेगी।भारत और इंग्लैंड के बीच मैच 10 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से एडिलेड में खेला जाएगा। इस दिन मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना महज 4 फीसदी ही है। हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे।

लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन ऐसा कैसे होगा, हम आपको इस खबर में बताएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस बार सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

यानी अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकता है।वहीं डकवर्थ-लुईस नियम का इस्तेमाल तभी होगा जब दोनों टीमें कम से कम 10-10 ओवर खेल चुकी हों। लेकिन अगर बारिश के कारण दोनों दिन यह मैच नहीं खेला जाता है तो जो टीम अपने ग्रुप में टॉप करेगी उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Comment