कोहली से डरे केविन पीटरसन, मैच से पहले विराट से की अजीबोगरीब मांगें

केविन पीटरसन: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मौजूदा हालात में कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारतीय टीम की बड़ी सफलता में कोहली का योगदान बेहद अहम है। विश्व कप में शामिल होने से पहले कोहली की फॉर्म को लेकर काफी सवालिया निशान थे।

लेकिन एशिया कप में उनकी फॉर्म में वापसी के बाद कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की, लेकिन अब इंग्लैंड का यह पूर्व दिग्गज कोहली को जल्द आउट करने की मांग कर रहा है. कहा जाता है कि उनका दिन खराब रहा।

मुझे विराट से एक दिन का ऑफ डे चाहिए – Kevin Pietersen

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार 10 नवंबर को होना है। इस मैच में विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन चाहते हैं कि वह रन न बनाएं। क्योंकि अगर उनका बल्ला चलता है तो इंग्लैंड के लिए मैच जीतना नामुमकिन हो जाएगा। उन्होंने कहा,

“मैंने कोहली का समर्थन किया जब वह आउट ऑफ फॉर्म थे। उसके पास निपटने के लिए बहुत कुछ था। वह एक एंटरटेनर हैं, उन्हें भीड़ की जरूरत है, उन्हें उस उत्साह की जरूरत है। कुछ सालों तक उसके पास ऐसा नहीं था और वह रास्ता भटक गया, लेकिन अब भीड़ स्टेडियम में है।”

“यह ऑस्ट्रेलिया में एक टी 20 विश्व कप है – टी 20 क्रिकेट खेलने के लिए सबसे महान स्थानों में से एक और किंग कोहली वापस आ गया है। एक करीबी दोस्त के रूप में, मैं उसके लिए बहुत खुश हूं, लेकिन मुझे सिर्फ एक दिन की छुट्टी चाहिए (रन स्कोर न करें) विराट से।

कोहली के साथ सूर्यकुमार के लिए बड़ा बयान

“न केवल भारत के दृष्टिकोण से, बल्कि क्रिकेट जगत के लिए सबसे बड़ा वर्तमान खिलाड़ी स्कोर देखना बहुत अच्छा है। जब विराट अच्छा खेलते हैं, तो अन्य खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने लगते हैं। आपने देखा कि सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जो पारी खेली थी वह शानदार थी।

एडिलेड में होगा भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबला

भारत का आगामी सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा। भारत के लिए कोहली और सूर्यकुमार दोनों ही इस सेमीफाइनल में काफी अहम खिलाड़ी हैं। एक तरफ विराट कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं तो वहीं सुरकुमार यादव भी टूर्नामेंट में सबसे तेज रन बनाने के मामले में टॉप पर नजर आ रहे हैं।

कोहली 246 रन के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए हैं। भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने में पूर्व कप्तान का काफी योगदान रहा है, जिसका साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए पूरा किया है।

Leave a Comment