VIDEO: डीन एल्गर ने दिखाई चतुराई, ब्लैकवुड ने बाउंड्री के पास लपका शानदार कैच

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। पूर्व कप्तान डीन एल्गर और एडेन मार्कराम, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनिंग की थी, ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 35 ओवर में 137 रन बनाए। एल्गर ने जब शानदार बल्लेबाजी की तो वह अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे जबकि उस तक पहुंचने की कगार पर थे।

उन्होंने 36वें ओवर में जोसफ की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपने तेवर दिखाए, लेकिन तीसरी गेंद पर ही आउट हो गए क्योंकि उन्होंने चतुराई का संकेत दिया जिसने उन्हें योग्य बना दिया।

Jermaine Blackwood ने लपका शानदार कैच

जैसे ही अल्जारी जोसेफ ने इस ओवर की तीसरी गेंद ओवर द विकेट फेंकी, यह गेंद गेंद से टकराने के बाद उछली और गेंद लगते ही ऑफ स्टंप से दूर अपना रास्ता बनाने लगी। एल्गर ने चतुराई से शॉट लगाया और गेंद को फाइन लेग के ऊपर से मारने की कोशिश की।

लेकिन यहां खड़े जर्मेन ब्लैकवुड ने पीछे जा रही गेंद को कैच कर शानदार कैच लपका। कैच लेने के बाद जमीन पर गिरने के बावजूद वह गेंद को थामने में सफल रहे।

71 रन ठोके Elgar ने

डीन एल्गर को पवेलियन जाने के लिए 71 रनों की जरूरत थी, जिससे वह अपने शतक तक नहीं पहुंच पाए. एल्गर ने 118 गेंदों में 11 चौके लगाकर 118 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के नवोदित बल्लेबाज़ टोनी डी जॉर्ज तीसरे नंबर पर आए।

स्कोर के लिहाज से दक्षिण अफ्रीका ने 52 ओवर में 1 विकेट खोकर 201 रन बना लिए हैं। टीम की अगुआई एडन मार्करम कर रहे हैं, जिन्होंने 92 रन बनाए। उनके 100 तक पहुंचने की पूरी संभावना है।

Leave a Comment