VIDEO: शुभमन और राहुल में ओपनिंग को लेकर जंग, रोहित-द्रविड़ ने एक साथ ली दोनों की परीक्षा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने खास तैयारी शुरू कर दी है। जहां यह मैच भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का जरिया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया को लाज बचाने के लिए वापसी करनी होगी। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। एक और मैच जीतते ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन

भारतीय टीम ने सोमवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। भारतीय टीम प्रबंधन के लिए फिलहाल सबसे बड़ा सवाल ओपनिंग को लेकर है। केएल राहुल के आउट होने के बाद से ही उन्हें टीम से बाहर करने और शुभमन गिल को मौका देने की मांग की जा रही है।

ऐसे में टीम प्रबंधन ने सोमवार को दोनों को एक साथ बल्लेबाजी कराने का फैसला किया. नेट्स सत्र में राहुल और शुभमन कंधे से कंधा मिलाकर बल्लेबाजी करते दिखे। वहीं कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देखते रहे।

एकसाथ बल्लेबाजी करते दिखे शुभमन-राहुल

राहुल ने 47 टेस्ट में 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं। उन्हें फॉर्म में चल रहे शुभमन की जगह खिलाया जा रहा है। इसे लेकर क्रिकेट जगत में राय बंटी हुई है। दोनों ने करीब 30 मिनट तक बल्लेबाजी की। टीम प्रबंधन को राहुल की काबिलियत पर पूरा भरोसा है।

उन्हें लगातार मौके दे रहे हैं, लेकिन हर असफलता के साथ इस स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज पर दबाव बढ़ता जा रहा है. वहीं पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि शुभमन को प्लेइंग-11 में शामिल करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।

आक्रामक दिखे शुभमन, राहुल का डिफेंसिव अप्रोच

शुभमन नेट्स सत्र के दौरान अपने बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से अधिक आक्रामक दिखे, जबकि राहुल ने नेट्स में समय बिताया और रक्षा पर ध्यान केंद्रित किया। राहुल ने हर गेंद को सीधे बल्ले से खेलने की कोशिश की।

राहुल के साथ बल्लेबाजी करने से पहले शुभमन टीम के उन सदस्यों में शामिल थे जो अभ्यास के लिए नेट्स पर पहुंचे थे। फील्डिंग प्रैक्टिस भी की। बल्लेबाजी अभ्यास के बाद, शुभमन और राहुल दोनों थ्रोडाउन के लिए मैदान के दूसरी ओर गए।

बीसीसीआई ने दिए शुभमन को खिलाने के संकेत

हालांकि संकेत मिल रहे हैं कि राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। बीसीसीआई ने एक और वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें विराट कोहली खिलाड़ियों को स्लिप में कैचिंग की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। पहले और दूसरे टेस्ट के दौरान बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई।

तस्वीरों में राहुल स्लिप में कैच लेने का अभ्यास करते दिख रहे थे, लेकिन बीसीसीआई द्वारा सोमवार को शेयर किए गए वीडियो में शुभमन गिल श्रेयस अय्यर के साथ स्लिप में कैच लेने का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Comment