शतक लगाने वाले सरफराज खान हुए बहार, मयंक संभालेंगे भारत की कमान

घरेलू सर्किट में, सरफराज खान ने शतक के बाद शतक बनाया, लेकिन ईरानी कप से बाहर हो गए। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान बाएं हाथ की अंगुली में चोट के कारण ईरानी कप से बाहर हो गए हैं। एसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

सरफराज को मुंबई में एक कॉरपोरेट टूर्नामेंट में खेलने के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। पीटीआई के अनुसार, सरफराज खान को हालांकि, दिल्ली की राजधानियों के शिविर में अपनी तर्जनी में चोट लगी थी। सरफराज खान द्वारा ईरानी कप में शेष भारत का प्रतिनिधित्व किया जाना था।

सरफराज खान के लिए आठ से दस दिनों की आराम अवधि की सिफारिश की गई है। सरफराज खान कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक फिटनेस कैंप में उंगली की चोट से उबर रहे हैं। सरफराज ने रविवार 26 फरवरी 2023 को ईडन गार्डन्स में होने वाले वॉर्म-अप मैच में हिस्सा नहीं लिया।

मध्य प्रदेश और शेष भारत 1 से 5 मार्च तक ग्वालियर में ईरानी कप मैच खेलेंगे। शेष भारत का नेतृत्व मयंक अग्रवाल करेंगे, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाए। हालाँकि टीम की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि मयंक, जो जून 2022 में बाहर होने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं, संभवतः अभिमन्यु ईश्वरन के साथ शुरुआत करेंगे।

आक्रामक तेवर दिखाए Prithvi Shaw ने अभ्यास मैच में

पीटीआई के मुताबिक, सरफराज ने अपनी उंगली पर प्रोटेक्टिव फाइबर कास्ट पहना हुआ था। बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण उनकी जिम्मेदारी नहीं थी। उनकी मदद करने के लिए उनके साथियों ने उन्हें एनर्जी ड्रिंक पिलाई। अभ्यास मैच में सरफराज की मुंबई टीम के साथी पृथ्वी शॉ आक्रामक अंदाज में उतरे।

पृथ्वी ने गाइड सौरव गांगुली और सहायक कोच प्रवीण आमरे की मौजूदगी में पूरे मैदान में शॉट खेले। पृथ्वी शॉ, हालांकि, बल्लेबाजी सत्र के बाद मैदान छोड़कर बेंगलुरू के लिए उड़ान पकड़ने के लिए हवाईअड्डे गए।

बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) पृथ्वी शॉ के कैंप की मेजबानी कर रही है। चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए ईशांत शर्मा वार्म-अप मैच के दौरान अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। उन्हें अभ्यास मैच में दोनों टीमों के लिए गेंदबाजी करने का मौका दिया गया था।

Sourav Ganguly से Ishant Sharma ने लिया गुरुमंत्र

मौजूदा सीज़न में सिर्फ एक रणजी मैच खेलने के बाद, इशांत बाकी सीज़न के लिए बाहर हो गए। उनके वजन में भी मामूली बढ़ोतरी हुई थी। ईशांत ने अपने पूर्व राष्ट्रीय साथी और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथी सौरव गांगुली के साथ गेंदबाजी के बीच बातचीत की।

ईशांत की गेंदबाजी को बल्लेबाजों ने आसानी से संभाल लिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 को शुरू होने में अब लगभग एक महीना हो गया है। ऐसे में ईशांत शर्मा को मैच में फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

उनकी गेंदबाजी में गति की कमी भी चिंता का विषय है। बंगाल के अभिषेक पोरेल ने बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता से प्रभावित किया और कम ज्ञात खिलाड़ियों में से एक थे।

Leave a Comment