जयदेव उनादकट के बाद भारतीय टीम को एक और झटका, यह खिलाड़ी दिल्ली टेस्ट से हो सकता है बाहर

भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की धमाकेदार शुरुआत की। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को रिलीज कर दिया। जयदेव उनादकट को इसलिए रिलीज किया गया है।

ताकि वह 16 फरवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र के लिए खेल सकें। हालांकि भारत के लिए दूसरे टेस्ट से पहले एक और खिलाड़ी की सेवाएं लेना मुश्किल है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अभी भी बेंगलुरु के एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। अय्यर को कमर में चोट लगी है। श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे और उन्हें फिटनेस परीक्षण के लिए एनसीए भेजा गया था।

अय्यर ने ट्रेनर एस रजनीकांत के मार्गदर्शन में एनसीए में ट्रेनिंग के कुछ वीडियो शेयर किए थे। बल्लेबाज वर्तमान में स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग रूटीन से गुजर रहे हैं, लेकिन एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए नियम यह है कि पहले घरेलू मैच खेला जाना चाहिए।

यही वजह है कि करीब एक महीने से क्रिकेट एक्शन से दूर श्रेयस अय्यर को सीधे टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलेगी। रणजी ट्रॉफी का फाइनल नजदीक होने के कारण श्रेयस अय्यर को ईरानी कप में अपनी फिटनेस साबित करने का मौका मिल सकता है।

ईरानी कप का मैच शेष भारत और मध्य प्रदेश के बीच एक से पांच मार्च तक खेला जाएगा। याद कीजिए कि नागपुर टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलना पड़ा था।

Leave a Comment