बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर दिया ये बयान, कही जड्डू की समर्थन में बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट मैच में काफी बवाल मचा हुआ है। खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए एक वीडियो शेयर किया था।

इस वीडियो को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया आउटलेट फॉक्स क्रिकेट ने शेयर किया था। वायरल वीडियो में रवींद्र जडेजा गेंद फेंकने के बाद अपनी उंगलियों पर मरहम लगाते नजर आ रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बेवजह इस मामले को तूल देने की कोशिश की।

अब इस पूरे मामले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग अब रवींद्र जडेजा के सपोर्ट में आ गए हैं. हॉग ने स्पष्ट किया कि जडेजा ने गेंद पर मलहम का इस्तेमाल नहीं किया और केवल अपनी उंगलियों पर मलहम लगाया।

इसके साथ ही ब्रैड हॉग ने जोर देकर कहा कि इस मामले में और चर्चा की जरूरत नहीं है। ब्रैड हॉग ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘अगर आप करीब से देखेंगे तो सिराज के हाथ में एक क्रीम है।

जो टीवी स्क्रीन पर दिन की तरह साफ दिख रही थी। जडेजा इसे अपनी उंगली पर लगाते हैं, किसी भी स्तर पर गेंद को हिट नहीं करते। इस पर और चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है।

सलमान बट ने भी किया जड्डू का सपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट भी जडेजा के बचाव में उतरे और कहा कि जो लोग क्रिकेट नहीं जानते वे ही इस तरह की टिप्पणी कर सकते हैं। बट ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रवींद्र जडेजा पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

लेकिन गेंद से छेड़छाड़ से स्पिनर को क्या फायदा होने वाला है? जो लोग क्रिकेट नहीं जानते वे ही इस तरह की टिप्पणी कर सकते हैं। इस पूरे मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन का भी।

रिएक्शन सामने आया था। फॉक्स स्पोर्ट के ट्वीट को शेयर करते हुए माइकल वॉन ने लिखा, ‘ये अपनी घूमती हुई उंगली पर क्या लगा रहा है। ऐसा कभी नहीं देखा। जहां टिम पेन ने लिखा था।

Leave a Comment