क्या सिराज-जडेजा ने पहले टेस्ट में की गेंद से छेड़छाड़, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगाए बड़ा आरोप

नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर दिया। बता दें कि रवींद्र जडेजा ने पहले दिन के खेल में कुल 5 विकेट लिए और अश्विन ने 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया टीम के बचाव में उतरा और जडेजा पर गंभीर आरोप लगाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा रहे हैं।

IND vs AUS: Ravindra Jadeja पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगाए गंभीर आरोप

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज नजर आ रहे हैं।

बता दें कि पहले टेस्ट के पहले दिन जडेजा ने कुल 5 और अश्विन ने 3 विकेट लिए थे।  लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा पर गंभीर आरोप लगाया है। बता दें कि वायरल वीडियो में जडेजा सिराज के साथ नजर आ रहे हैं।

जब ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर 120/5 था तब जडेजा गेंदबाजी करने आए और इस दौरान जडेजा ने सिराज से कुछ बातचीत की। उस दौरान जडेजा गेंद पर उंगलियां रगड़ते नजर आए थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को लगा कि जडेजा गेंद को रगड़ रहे हैं।

इधर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन और माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर बेईमानी का आरोप लगाया है। इस वीडियो ने क्रिकेट जगत में एक नई बहस छेड़ दी है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने फॉक्स क्रिकेट बॉल टेम्परिंग मुद्दे को उठाना शुरू कर दिया है। पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल ने ट्वीट किया, ‘यह अपनी घूमती हुई उंगली पर क्या लगा रहा है।

ऐसा कभी नहीं देखा इस बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने स्पष्ट किया है कि जडेजा की उंगली में दर्द था और उंगली को आराम देने के लिए जडेजा ने गेंदबाजी से पहले उंगली पर सिराज की मदद से मरहम लगाया था।

Ravindra Jadeja ने पहले दिन चटके 5 विकेट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के दूसरे सत्र के बाद एक ओवर में दो विकेट लेकर गेंद से कहर बरपा दिया। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने पारी के 36वें ओवर की पांचवीं और छठी गेंदों पर क्रमश।

मार्नस लाबुशेन और मैट रेनशॉ को अपना शिकार बनाया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। इस दौरान स्मिथ ने 107 गेंदों में सात चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के डेब्यूटेंट टॉड मर्फी बिना खाता खोले जडेजा का शिकार बने। साथ ही पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी जड्डू ने आउट किया। इस दौरान वे 84 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए।

Leave a Comment