मयंक अग्रवाल ने रणजी में धमाल मचाया, सेमीफाइनल में जड़ा दोहरा शतक

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ कर्नाटक के लिए शानदार दोहरा शतक बनाया। उन्होंने 429 गेंदों पर 249 रन बनाए।

इस दौरान उन्होंने 28 चौके और छह छक्के लगाए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका 15वां शतक है। वह इस रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। मयंक ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दिल्ली के ध्रुव शौरी को पीछे छोड़ दिया।

ध्रुव ने सात मैचों की 12 पारियों में 859 रन बनाए थे। उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। मयंक ने नौ मैचों की 12 पारियों में 935 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान तीन शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं। मयंक का औसत 85.00 का है।

कर्नाटक के सिर्फ दो बल्लेबाज चले

मयंक के शतक की बदौलत कर्नाटक ने पहली पारी में 407 रन बनाए। मयंक के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीनिवास शरथ ने 66 रन का योगदान दिया। निकिन जोस ने 18

श्रेयस गोपाल ने 15 और विदवत कावेरप्पा ने 15 रन बनाए। देवदत्त पडिक्कल नौ और मनीष पांडे सात रन ही बना सके। सौराष्ट्र के लिए पहली पारी में चेतन सकारिया और कुशांग पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

सौराष्ट्र की खराब शुरुआत

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने पहली पारी में दो विकेट पर 76 रन बना लिए हैं। शेल्डन जैक्सन और हार्विक देसाई 27-27 रन बनाकर नाबाद हैं।

विश्वराज जडेजा 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें विदवत कावेरप्पा ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं, विदवत को स्नेल पटेल ने शून्य के स्कोर पर आउट किया।

Leave a Comment