पिच विवाद पर दिग्गजों ने दिया ऑस्ट्रेलिया को जवाब, सचिन और वसीम जाफर ने ऐसा कहा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के स्पिन गेंदबाजों से डर गई थी। अश्विन से निपटने के लिए कंगारू खिलाड़ियों ने महेश पिठिया की गेंदों पर जमकर अभ्यास भी किया था।

हालांकि इतनी तैयारी के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में आत्मविश्वास नहीं लौटा और मैच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर पिच से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। ऑस्ट्रेलिया का दावा था कि स्पिन पिच जानबूझकर भारत में बनाई गई थी।

ताकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत हो। इस मामले में भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने जवाब दिया है। वहीं, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने इस आरोप पर कंगारू टीम का मजाक उड़ाया।

सचिन बोले- स्पिन के लिए तैयार रहे ऑस्ट्रेलिया

इस मामले पर सचिन ने कहा, ‘जब आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनते हैं तो आप दुनिया की किसी भी तरह की पिच पर खेलते हैं। ये दूसरे देश में खेलने की चुनौती होती है। जब हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो वहां की पिच से टर्न लेते हैं।

पिच में थोड़ा उछाल होगा और इसमें अधिक गति होगी और सीम गेंदबाजों को मदद मिलेगी। भारत में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी ऐसा ही है, वे जानते हैं कि पिच टर्न लेगी और यह धीमी होगी। सचिन ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के लिए अच्छी तैयारी की है।

उन्हें बाहर के शोर पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए. “वे इसके लिए तैयार हैं, उन्होंने एसजी गेंदों से अभ्यास किया है। हर टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के लिए तैयारी करती है।

और यह उनके आसपास होता है, लेकिन टीम हमेशा बाहरी लोगों की सोच से अलग जगह पर होती है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलने और चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

वसीम जाफर ने बना दिया मजाक

इस मामले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया का मजाक उड़ाया। उन्होंने अपने ट्वीट में दो फोटो शेयर की, जिसमें पहली फोटो नागपुर की पिच की है।

जबकि दूसरी फोटो में मंगल ग्रह की उबड़-खाबड़ जमीन दिखाई दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पहली तस्वीर नागपुर की असली पिच है, जबकि दूसरी तस्वीर यह है कि यह पिच ऑस्ट्रेलिया को कैसी दिखती है।

Leave a Comment