पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, जानिए कौन है वो

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। दरअसल, कामरान अकमल लंबे समय से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे थे। कामरान अकमल पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे।

लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग सहित अन्य लीगों में खेलते रहे, लेकिन अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों को छोड़कर सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले हफ्ते ही चयन समिति में जगह दी थी।

पाकिस्तान सुपर लीग की तैयारी कर रहे कामरान ने मंगलवार को पाकिस्तानी पत्रकारों से बात करते हुए यह खुलासा किया। कामरान ने कहा कि वह अब किसी भी रूप में नहीं खेलेंगे। कामरान ने कहा कि जब घरेलू क्रिकेट नहीं खेली जा रही है।

तो लीग भी नहीं खेलनी चाहिए ताकि योग्य खिलाड़ियों को जगह मिल सके. फिर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह अब रिटायर हो रहे हैं तो कामरान ने कहा, ‘बिल्कुल। अब वह चयनकर्ता भी बन गए हैं और मेंटर भी।

कामरान अकमल ने 2017 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेला है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2 अप्रैल 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 41 साल के अकमल ने 2002 में पाकिस्तान के लिए अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया।

और धीरे-धीरे टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि विकेट के पीछे कैच छोड़ने और स्टंपिंग के मौके गंवाने के लिए कामरान की अक्सर आलोचना की जाती थी।

लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के लिए बल्ले से कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं। कामरान ने 53 टेस्ट में 2648 रन, 157 वनडे में 3236 रन और 58 टी20 में 987 रन बनाए। साथ ही तीनों फॉर्मेट में 369 कैच और 85 स्टंपिंग भी की।

Leave a Comment