पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया अहम बयान, पहले टेस्ट में सूर्यकुमार को मिलेगा मौका

पिछले महीने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो सूर्यकुमार यादव का नाम हैरान करने वाला था। कुछ लोगों ने ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में तेजी से रन बनाने के लिए सूर्या के चयन को सही ठहराया तो कुछ ने उन्हें मौके का हकदार नहीं बताया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होनी है। श्रेयस अय्यर पहले मैच में नहीं खेलेंगे और इस बात पर चर्चा चल रही है कि उनकी जगह किसे मौका दिया जाए। हालांकि, भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि।

सूर्यकुमार को पहले टेस्ट में खेलना चाहिए क्योंकि स्पिन ट्रैक पर उनकी तेज पारी अहम साबित हो सकती है। सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए साल 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने टी20 प्रारूप में अपनी छाप छोड़ी है।

वनडे में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने अभी तक टेस्ट प्रारूप में पदार्पण नहीं किया है, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने हाल के मैचों में तेज गति से रन बनाए हैं। इसी वजह से उन्हें मिडिल ऑर्डर में काफी अहम माना जाता है।

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में शास्त्री ने कहा कि सूर्यकुमार को पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि वह स्पिनरों के खिलाफ अपना नैसर्गिक खेल खेलेंगे। उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव को उस टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है। और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे। मुझे लगता है कि वह कोई है जो सक्रिय होगा। खासकर नाथन लियोन या अन्य स्पिनरों के खिलाफ वह हर समय गोल करने की कोशिश करेंगे।

स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश करेंगे। अगर आप भारत में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको स्ट्राइक रोटेट करनी होगी। आप गेंदबाजों को मेडन ओवर नहीं डालने दे सकते। आपको एक रास्ता खोजना होगा जहां आप स्कोर करना चाहते हैं।

और न केवल अवरुद्ध करने के बारे में सोचें, क्योंकि यह आपको वास्तविक परेशानी में डाल सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि वह उस स्थिति में बहुत उपयोगी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में स्पिनरों को मददगार पिचें मिलने की उम्मीद है।

भारत के पूर्व कोच का मानना है कि सूर्यकुमार ऐसी पिचों पर अहम भूमिका निभा सकते हैं जहां उनके तेज 30-40 रन मैच का पासा पलट सकते हैं। शास्त्री ने कहा।

वह अंदर आ सकता है और बहुत सारी स्पिन वाली पिचों पर छोटी भूमिका निभा सकता है, जहां 30 या 40 रन अंतर पैदा कर सकते हैं। और वह इसे इतनी जल्दी कर सकते हैं और विरोधी को परेशानी में डाल सकते हैं।

Leave a Comment