ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने दिया बड़ा रिएक्शन, कहा आश्विन के पास काफी वैरायटी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने आर अश्विन को बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अश्विन के पास गेंदबाजी में काफी कौशल है और वह बेहतरीन गेंदबाज हैं। ख्वाजा के मुताबिक उनके पास कई विविधताएं हैं लेकिन वह चुनौती लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान रविचंद्रन अश्विन काफी अहम गेंदबाज साबित हो सकते हैं। टर्निंग ट्रैक पर अश्विन काफी खतरनाक गेंदबाजी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया अच्छी तरह जानता है कि अश्विन क्या कर सकता है।

और इसलिए कंगारू टीम ने उससे निपटने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गुजरात के उभरते हुए स्पिनर महेश पिठिया को नेट गेंदबाज बताया है, जिनका एक्शन रविचंद्रन अश्विन से काफी मिलता-जुलता है।

गेंदबाज़ी में अश्विन के पास काफी वैरायटी है- उस्मान ख्वाजा

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक उस्मान ख्वाजा ने कहा, “अश्विन एक जबरदस्त गेंदबाज हैं। उसके पास बहुत प्रतिभा है और वह विविधता लाता है। वह क्रीज का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। अगर आपने मुझसे यह सवाल तब पूछा होता जब मैं अभी आया था।

तो शायद मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे पाता। क्योंकि तब मुझे नहीं पता था कि ऑफ स्पिनर का सामना कैसे करना है। उस्मान ख्वाजा ने आगे कहा, अश्विन की चुनौती बड़ी होगी। यहां विकेट थोड़ा टर्न होगा चाहे वह पहले दिन हो।

तीसरे दिन हो या चौथे दिन और वे काफी ओवर गेंदबाजी करने वाले हैं। इसलिए मुझे सोचना होगा कि मैं उसके खिलाफ कैसे खेलूं और उसके खिलाफ कैसे रन बनाऊं। अगर आप उसके खिलाफ लंबे समय तक खेलते हैं तो वह आपके खिलाफ अपनी योजना बदल देगा।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा।

वहीं दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच एक से पांच मार्च तक धर्मशाला में और चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद में नौ से 13 मार्च तक खेला जाएगा।

Leave a Comment