पर्थ स्कॉर्चर्स ने फाइनल में ब्रिस्बेन हीट को 5 विकेट से हराया, पांचवीं बार जीता खिताब

बीबीएल के 12वें संस्करण में पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिस्बेन हीट को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया। मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और फिर एश्टन टर्नर की कप्तानी पारी की बदौलत मैच को पांच विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया।

पर्थ ने ब्रिसबेन हीट के 176 रन के लक्ष्य को 19.3 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। आपको बता दें कि मैच में ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए।

हीट के लिए नाथन मैकस्वानी ने सर्वाधिक 41 रन बनाए, जबकि सैम हेज़लेट ने 34 और मैक्स ब्रायंट ने 31 रनों का योगदान दिया। दूसरी ओर, स्कॉर्चर्स के लिए जेसन बेह्नडॉर्फ और मैथ्यू केली ने 2-2 विकेट लिए, जबकि डेविड पायने, एरॉन हार्डी और एंड्रयू टाई को एक-एक विकेट मिला।

इसके बाद पर्थ स्कॉर्चर्स ने ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 176 रनों का पीछा किया। इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

स्कॉर्चर्स के लिए कप्तान एश्टन टर्नर ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने भी 53 रनों की पारी खेली, जबकि निक हॉब्सन ने 18 और कूपर कैनन ने 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऐसे में मैच में एक समय ब्रिस्बेन हीट पर्थ से आगे थी, आखिरी तीन ओवर में पर्थ को जीत के लिए 38 रन चाहिए थे, लेकिन कूपर कैनन की 11 गेंदों में 25 रन की तूफानी पारी ने पर्थ को खिताब जिता दिया।

Leave a Comment