लंबा इंतजार खत्म हुआ, यह शानदार गेंदबाज टीम में वापसी को तैयार है

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले करीब 1 साल से खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। इस समय भी टीम के कई अहम खिलाड़ी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. टीम इंडिया को अगले दो महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

इन बड़े मैचों से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम का एक खूंखार गेंदबाज महीनों बाद वापसी कर सकता है। वहीं अब संजू सैमसन की फिटनेस को लेकर भी एक बड़ा अपडेट आया है।

वापसी के लिए तैयार ये खूंखार गेंदबाज

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। वह अब एक बार फिर से टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

वहीं, लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट आया है। वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

इस सीरीज से बनेंगे टीम का हिस्सा 

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा, ‘संजू अपनी चोट का आकलन करने के लिए एनसीए आए हैं।

जहां तक मैंने सुना है कि वह चयन के लिए 100 फीसदी फिट हैं। जहां तक बुमराह की बात है तो उन्हें वापसी करने में अभी एक महीना और लग सकता है।

माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वापसी करेंगे। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितना फिट है।

टेस्ट सीरीज में खेलना काफी मुश्किल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जानी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा था कि आखिरी दो मैचों में जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

लेकिन अब यह मुश्किल नजर आ रहा है. जसप्रीत बुमराह पिछले साल चोट के कारण एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे।

Leave a Comment