लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करेंगे जड्डू, संभालेंगे इस टीम की कप्तानी

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लंबे समय से मैदान से दूर हैं लेकिन अब वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। 24 जनवरी को चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए दिखाई देगा।

स्पोर्टस्टार के अनुसार, जडेजा नियमित कप्तान जयदेव उनादकट की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में जगह मिली है।

इस सीरीज से पहले वह रणजी ट्रॉफी में खेलकर अपनी फिटनेस का परीक्षण करेंगे। सौराष्ट्र की टीम नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने की कगार पर है। इस अहम मैच के लिए जडेजा ने मैच से एक दिन पहले नेट पर खूब पसीना बहाया।

ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से आगे, 34 वर्षीय अपना फॉर्म दिखाना चाहेंगे। जडेजा ने जीपीएस ट्रैकर पहने हुए, जो सभी फिटनेस मापदंडों को मापता है, बाएं हाथ से 30 मिनट तक स्पिन गेंदबाजी की और फिर बल्ले के साथ लगभग उतना ही समय बिताया।

जडेजा की प्रगति पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का एक ट्रेनर भी चेन्नई में मौजूद है।

अगस्त में एशिया कप में अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद जडेजा के घुटने का ऑपरेशन हुआ था। सौराष्ट्र के कोच नीरज ओडेद्रा ने पीटीआई से कहा कि जडेजा टीम के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र के दौरान ऊर्जा से भरे हुए थे।

नीरज ने कहा, ‘वह काफी ऊर्जावान थे और यह आज नेट्स में देखने को मिला। वह लंबे सत्र में हिस्सा लेना चाहते थे लेकिन वह चोट से वापसी कर रहे हैं इसलिए यह जरूरी है कि इसे ज्यादा न करें।

Leave a Comment