BCCI के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को दिया अपडेट, इस तारीख से शुरू होगा IPL

IPL 2023 शेड्यूल: बीसीसीआई आईपीएल 2023 (IPL 2023) पर फोकस कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल में। बीसीसीआई के लिए आईपीएल 2023 की प्लानिंग पर ध्यान देना जरूरी है। आईपीएल के 1 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है।

जबकि इसका फाइनल मैच रविवार 28 मई को होने की उम्मीद है। आठ जून से द ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताबी मुकाबले के कारण आईपीएल के कार्यक्रम को थोड़ा छोटा करने के लिए।

हालांकि आईपीएल 2023 (IPL 2023 Final Date) की आखिरी तारीख सिर्फ 58 दिन दूर है. फरवरी के पहले सप्ताह में अंतिम कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। इनसाइडस्पोर्ट को दिए एक इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

‘हम कार्यक्रम पर चर्चा के अंतिम चरण में हैं। शेड्यूल अगले महीने की शुरुआत में जारी होने की उम्मीद है। जैसे ही महिला आईपीएल टीमों को फाइनल किया जाएगा, पुरुषों की आईपीएल के लिए बैठक होगी।

इसके बाद हम टीमों को फाइनल करेंगे। फिलहाल जून के दूसरे हफ्ते में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी के लिए आईपीएल को मई के अंत तक पूरा करने पर विचार किया जा रहा है।

इस वजह से आईपीएल की शुरुआत 1 अप्रैल से होनी चाहिए. मुझे विश्वास है कि हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं।

IPL 2023 Schedule

बीसीसीआई आईपीएल शुरू होने की तारीख एक अप्रैल से आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है क्योंकि यह शनिवार को पड़ रहा है। फाइनल 28 मई, रविवार को होने की संभावना है। IPL 2023 के कार्यक्रम की पुष्टि के लिए IPL GC फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा।

आईपीएल विंडो शुरू में लंबी अवधि के लिए थी। हालांकि 8 जून को डब्ल्यूटीसी फाइनल होने के कारण बीसीसीआई को विंडो छोटी करनी पड़ी।

पूरी संभावना है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेती है तो वह आईपीएल के नियमित प्लेऑफ चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएगी। यदि भारत क्वालीफाई करता है।

तो कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगे, उनका ओवल फाइनल से पहले एक छोटा शिविर होगा। जहां ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं भारत घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पर 3-1 या 2-0 से जीत के साथ अगले महीने पहुंच सकता है।

टेस्ट नियमित जो आईपीएल 2023 प्लेऑफ़ में शामिल नहीं होंगे, अगर भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाता है तो एक छोटा शिविर होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से कम से कम 10 दिन पहले आईपीएल 2023 से सभी नियमित टेस्ट खिलाड़ियों को वापस ले लेगी।

Leave a Comment