सूर्या ने खुलासा किया अपना यह खास नियम, जिसकी वजह से कर रहे हैं तूफानी बल्लेबाजी

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने बल्ले से हंगामा कर रहे हैं। बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी दिन यानी 6 नवंबर को खेले गए मैच में उन्होंने बल्लेबाजी का शानदार नजारा पेश किया। उनकी तूफानी पारी को देखकर हर कोई उनकी बल्लेबाजी का दीवाना हो गया है।

ऐसे में सभी फैंस ये जानने के लिए काफी बेताब हैं कि सूर्या (सूर्यकुमार यादव) ऐसा क्या कर देते हैं कि मैदान पर उतरते ही चौके-छक्के लगा देते हैं। पैडल शॉट हो, स्वीप-रिवर्स स्वीप शॉट, हुक-पुल शॉट, सूर्या ने इसे बड़ी सटीकता के साथ मारा। इसी कड़ी में सूर्यकुमार यादव ने इरफान पठान से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया है।

Suryakumar Yadav ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर किया खुलासा

दरअसल टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में धमाकेदार खेलकर सभी को प्रभावित किया है। आपको बता दें कि सूर्या ने भारतीय टीम को 186 रन का स्कोर दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैदान के चारों तरफ चौके और छक्के लगाए। उन्होंने 25 गेंदों में 61 रन की तूफानी पारी खेली।

उनकी पारी में 4 छक्के और 6 चौके शामिल थे।ऐसे में उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस दौरान उन्होंने कमेंटेटर्स से बात करते हुए अपनी बल्लेबाजी को लेकर कई खुलासे किए। मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने इरफान पठान को अपनी बल्लेबाजी के बारे में बताया।

“मैंने कुछ अलग नहीं किया। जिस तरह से मैं नेट्स में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करता हूं, उसी तरह मैच के दौरान भी करता हूं। मैं हमेशा शून्य से शुरू करता हूं। मैं उसी के मुताबिक बल्लेबाजी करता हूं। इससे मुझे विपक्षी टीम की फील्डिंग को समझने में मदद मिलती है। हार्ड हिटिंग के बजाय अच्छी हिटिंग पर जोर देता हूं।

मैच से ठीक पहले सूर्यकुमार लेते है नींद, खुद बताई वजह

वहीं मैच के बाद मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर इरफान पठान ने सूर्या (सूर्यकुमार यादव) से पूछा कि वह विकेटकीपर के सिर पर छक्का कैसे लगा सकते हैं? तो इसका जवाब देते हुए सूर्यकुमार ने कहा कि कुछ शॉट फिक्स होते हैं। वह हँसा और बोला।

“मैं पढ़ने की कोशिश करता हूं कि गेंदबाजों के दिमाग में क्या चल रहा है। जब मैं क्रीज पर चलता रहता हूं तो गेंदबाज लाइन लेंथ को नहीं पकड़ पाते। फिर उन्होंने सबसे बड़ा राज खोला। उन्होंने हंसते हुए इरफान पठान से कहा, मैं हर मैच से एक घंटा पहले सोता हूं। जब मैं मैदान पर पहुंचता हूं तो तरोताजा महसूस करता हूं।

Leave a Comment