अश्विन ने सरफराज के चयन को लेकर बयान दिया, उन्होंने चयन के दरवाजे तोड़े नहीं जला दिए

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत करने जा रही है। हाल ही में टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन किया है।

भारतीय टीम में घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे सरफराज खान की एक बार फिर अनदेखी हुई है और उन्हें पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। मुंबई की रणजी टीम के स्टार खिलाड़ी सरफराज का बल्ला जिस तरह से आग उगल रहा है।

उसे देखकर माना जा रहा था कि उन्हें टीम में चुना जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इसके बाद से कई दिग्गज सरफराज खान के समर्थन में आ चुके हैं, जिसमें अब टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का नाम भी जुड़ गया है।

सरफराज को नजरअंदाज करने को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह टीम इंडिया में नहीं आना चाहेंगे. वे न केवल दरवाजे तोड़ रहे हैं बल्कि उन्हें जला भी रहे हैं। मौजूदा रणजी सत्र में 6 मैचों में 556 रन बनाने वाले युवा स्टार खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए अश्विन ने कहा।

“मैं इस बल्लेबाज के बारे में कहां से शुरू करूं? सरफराज खान. उन्हें चुना जाना चाहिए या नहीं, इस पर बहुत बहस हुई है। लेकिन वह चयन की परवाह नहीं कर रहा है।

दोस्तों। उन्होंने 2019-20 सीजन में 900 रन बनाए थे। 2020-21 सीजन में एक बार फिर 900 रन बनाए। अश्विन ने आगे कहा,

उन्होंने इस सीजन में 600 के करीब रन बनाए हैं। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से एक मजबूत बयान दिया है। पिछले तीन सीजन में उनका औसत 100 से ज्यादा का रहा है। सरफराज खान चयन के दरवाजे न सिर्फ तोड़ रहे हैं, बल्कि जला भी रहे हैं।

लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें फिलहाल टीम में नहीं चुना जा रहा है। सरफराज खान ने 2019-20 फर्स्ट क्लास सीजन में 154.66 की औसत से 228 रन बनाए हैं।

इसके बाद उन्होंने 2021-22 में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए। घरेलू क्रिकेट में काफी रन बना चुके सरफराज की चयनकर्ताओं द्वारा लगातार अनदेखी की जा रही है।

Leave a Comment