ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले मुरली विजय ने किया संन्यास का ऐलान, 5 साल से कर रहे थे इंतजार

स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 30 जनवरी की दोपहर मुरली विजय ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया।

भारत को फरवरी में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इससे पहले एक स्टार खिलाड़ी संन्यास ले चुका है। हालांकि, मुरली विजय अभी टीम इंडिया की टीम के लूप में नहीं हैं।

38 साल के मुरली विजय ने अपने संदेश में लिखा कि आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं, 2002 से 2008 तक का सफर मेरे जीवन का सबसे अच्छा रहा क्योंकि मैंने भारत के लिए योगदान दिया।

मैं अपनी तरफ से बीसीसीआई, तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स को धन्यवाद देता हूं। मुरली विजय ने आगे लिखा कि मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, मेंटर्स, कोच, सपोर्ट स्टाफ का भी शुक्रिया अदा करता हूं।

जिन्होंने मेरे करियर में मेरी काफी मदद की। मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे करियर के उतार-चढ़ाव के दौरान हमेशा मेरा समर्थन और समर्थन किया है।

मुरली विजय ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वह बाहर की अलग-अलग लीग में कई भूमिकाओं के लिए तैयार हैं, अगर उन्हें कोई जिम्मेदारी मिलती है तो वह उसे निभाएंगे। मुरली विजय ने भारत के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं।

जिसमें उनके नाम 3982 रन हैं। इनमें उन्होंने 38.28 की औसत से रन बनाए, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। मुरली विजय ने भारत के लिए 17 वनडे और 9 टी20 मैच भी खेले। मुरली विजय ने साल 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया था।

जबकि 2018 में उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 38 साल के मुरली विजय की गिनती टीम इंडिया के स्टाइलिश सलामी बल्लेबाजों में होती रही है। अगर आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 106 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2619 रन बनाए हैं।

मुरली विजय ने भी आईपीएल में 2 शतक लगाए हैं। इस दौरान उनके नाम 91 छक्के और 247 चौके दर्ज हैं। मुरली विजय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं।

Leave a Comment