फ्लॉप हो रहे ओपनर, फिर भी नहीं मिल रहा इस बल्लेबाज़ को मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और एक मैच बाकी है। टीम इंडिया की नजर अब अहमदाबाद टी20 मैच में सीरीज जीतने पर है। इस सीरीज के बीच एक सवाल फिर उठ रहा है कि पृथ्वी शॉ को मौका नहीं दिया गया।

घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों की बारिश कर रहे पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया, लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिल रहा है।

लगातार फेल हो रहे हैं ओपनर्स

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज पर नजर डालें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन और शुभमन गिल नाकाम रहे हैं। इससे पहले भी उनकी कुछ पारियां निराशाजनक रही हैं, इसलिए पृथ्वी शॉ को मौका देने की मांग उठ रही है।

शुभमन गिल ने अपने टी20 करियर में अब तक सिर्फ पांच मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 76 रन बनाए हैं। गिल ने पिछली पांच पारियों में सिर्फ 7, 5, 46, 7, 11 रन बनाए हैं।

पहले भी उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन वनडे और टेस्ट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. हाल ही में उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगाया था।

अगर दूसरे ओपनर ईशान किशन की बात करें तो वह भी टी20 फॉर्मेट में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब तक उन्होंने भारत के लिए 26 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम सिर्फ 652 रन हैं।

ईशान किशन की जिम्मेदारी हाल के दिनों में बढ़ गई है, क्योंकि वह अब ओपनिंग कर रहे हैं। लेकिन पिछली कुछ पारियों में उनका बल्ला शांत है, जिसमें 2, 1, 4, 19 रन की पारियां हैं।

पृथ्वी शॉ कब तक करेंगे इंतजार

एक तरफ खराब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन-ईशान हैं तो दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में रनों की बरसात कर टीम इंडिया में वापसी करने वाले पृथ्वी शॉ अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ करीब दो साल तक टीम इंडिया से बाहर रहे।

लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में वापसी की। उम्मीद की जा रही है कि पृथ्वी शॉ को अहमदाबाद में होने वाले टी20 मैच में मौका मिल सकता है।

Leave a Comment