पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया सेमीफाइनल में जगह: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 के 28वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 127/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19वें ओवर में 128/5 का स्कोर बनाया और मैच जीत लिया।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि जल्द ही टीम को पहला झटका लगा लिटन दास 10 रन बनाकर आउट हो गए। सौम्या सरकार का विकेट भी 73 के स्कोर पर गिरा और वह 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस टोटल पर बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा और कप्तान शाकिब अल हसन दुर्भाग्य से एक गलत फैसले का शिकार होकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उनका खाता भी नहीं खुल सका। इस बीच पारी की शुरुआत में नजमुल हुसैन शान्तो ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 54 रनों का योगदान दिया।

अफिफ हुसैन ने निचले क्रम में नाबाद 24 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। गेंदबाजी में पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने चार विकेट, शादाब खान ने दो, हैरिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत की. मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। बाबर ने 33 गेंदों में 25 और मोहम्मद रिजवान ने 32 गेंदों में 32 रन बनाए। तीसरे नंबर पर आए मोहम्मद नवाज सफल नहीं रहे और 4 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।

हालांकि मोहम्मद हारिस तेज थे और उन्होंने 18 गेंदों में 31 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद मैच खत्म होने से पहले 1 रन पर आउट हो गए। शान मसूद ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 24 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी में नसूम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिया।

 

Leave a Comment