गौतम गंभीर ने की हार्दिक पांड्या की आलोचना, इस वजह से की आलोचना

लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में छह विकेट से जीत दर्ज की। पूरे मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और न्यूजीलैंड के 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा।

पूरे मैच में दोनों टीमों की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। वहीं, मैच के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान हार्दिक पांड्या की आलोचना करते हुए कहा कि स्पिनर युजवेंद्र चहल का मैच में अपना कोटा पूरा करने में नाकामी अकल्पनीय है।

चहल ने मैच में दो ओवर फेंके और 4 रन देकर फिन एलेन का अहम विकेट लिया। हालांकि, गंभीर ने मैच में दो ओवर के बाद बचे हुए दो ओवर चहल को नहीं देने के पंड्या के फैसले की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस कदम का कोई मतलब नहीं है।

खासकर जब चहल वर्तमान में टी20 क्रिकेट में भारत के नंबर 1 स्पिनर हैं। इस विषय पर गंभीर ने कहा, मैं बहुत हैरान हूं, मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता, वह भी इस तरह के विकेट पर। टी20 फॉर्मेट में चहल आपके नंबर एक स्पिनर हैं।

बस उसे दो ओवर फेंकने के लिए कहें और उसमें वह फिन एलेन से महत्वपूर्ण बढ़त ले लेता है।’ “विकेट हासिल करना और फिर उन्हें पूरे ओवर नहीं खेलने का कोई मतलब नहीं है।

गंभीर ने आगे कहा, “हां, आप अर्शदीप सिंह या शिवम मावी जैसे युवा गेंदबाजों को एक और मौका देना चाहते हैं, लेकिन तब आप चहल को आखिरी ओवर में या उससे पहले मौका दे सकते थे। मुझे लगता है कि कप्तान एक चाल चूक गए।

वह न्यूजीलैंड को 80 या 85 पर रोक सकते थे और इस तरह की पिच पर आप विपक्षी को मौका नहीं देना चाहते। बड़ा आश्चर्य, हुड्डा को चार ओवर फेंकने के लिए कहा गया लेकिन चहल नहीं था। हालांकि स्पिन ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने मैच में अपने पूरे चार ओवर फेंके।

लेकिन मैच में स्पिन की अनुकूल पिच पर चहल को अपने पूरे ओवर फेंकने का मौका नहीं मिला। गंभीर ने महसूस किया कि युवा गेंदबाजों को प्रदर्शन का मौका देना महत्वपूर्ण है लेकिन कप्तान को कुछ ओवर चहल के लिए आरक्षित रखने चाहिए थे।

Leave a Comment