उठ रहे हैं सवाल अर्शदीप की गेंदबाजी पे, इस खिलाड़ी को मिलेगी दुसरे मैच में जगह

भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ 2nd T20) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 29 जनवरी को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इस मैच में काफी महंगे साबित हुए।

जिससे टीम को कहीं न कहीं हार का सामना करना पड़ा। अगले मैच में 29 साल के घातक गेंदबाज को प्लेइंग 11 में अर्शदीप की जगह लेने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

अर्शदीप सिंह की बढ़ी टेशन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में सिर्फ 1 विकेट लिया और 51 रन खर्च किए। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी का आखिरी ओवर भी फेंका।

इस ओवर में अर्शदीप सिंह ने 1 नो बॉल पर कुल 27 रन खर्च किए। अर्शदीप सिंह के इस ओवर की वजह से टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 177 रन का टारगेट मिला था, जिसे भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाए।

ये घातक खिलाड़ी छीन सकता है जगह 

दूसरे टी20 मैच में अर्शदीप सिंह की जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता है. मुकेश कुमार ने अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है। इस सीरीज से पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में भी शामिल किया गया था।

लेकिन उन्हें उस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था। भारतीय टेस्ट टीम में मुकेश कुमार को भी शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।

घरेलू क्रिकेट में काफी सफल 

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार बांग्लादेश-ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में कुल 9 विकेट लिए थे। मुकेश कुमार ने अब तक 35 प्रथम श्रेणी मैचों में 134 विकेट लिए हैं।

लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैच में 26 विकेट हैं। वह इस बार आईपीएल में भी नजर आने वाले हैं। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

Leave a Comment