ईशान किशन को टी20 से बाहर करने का आया समय, इस खिलाड़ी ने भी नहीं छोरी कसर

अब समय आ गया है कि भारतीय टीम के युवा ओपनर इशान किशन को टी20 टीम से बाहर किया जाए। ऐसा हम उनके उन आंकड़ों को देखकर कह रहे हैं, जो उन्होंने पिछले 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनाए हैं. इन मैचों में ईशान का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है।

उनके अलावा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी भारतीय टीम को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अगर ईशान की बात करें तो उन्होंने भले ही बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा हो, लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

ईशान ने पिछले 10 टी20 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 37 रन रहा है।

पिछले 10 मैच में ईशान का औसत सिर्फ 13.80

ईशान किशन ने पिछले 10 टी20 मैचों में सिर्फ 138 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत बेहद खराब यानी 13.80 का ही रहा है। ईशान किशन ने अब तक के करियर में कुल 25 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 26.37 की औसत से 633 रन बनाए हैं।

यानी अब तक का करियर औसत भी कुछ बेहतर नहीं रहा है। इस नए साल यानी 2023 में ईशान किशन ने अब तक 4 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 44 रन बनाए हैं. भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेल रही है।

जिसका पहला मैच भी ईशान के होम ग्राउंड रांची में हुआ था। इसमें भी ईशान सिर्फ 4 रन ही बना सके। इस मैच में भारतीय टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

अर्शदीप की नोबॉल से परेशान, जमकर रन लुटाए

दूसरे खिलाड़ी जो टीम से बाहर किए जाने की बात कर रहे हैं वो हैं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह। जब भारतीय टीम को उनकी सख्त जरूरत होती है तभी वह नो बॉल फेंककर खेल बिगाड़ देते हैं। इस वजह से भारतीय टीम जीता हुआ मैच भी हारने की कगार पर पहुंच जाती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ। न्यूजीलैंड की पारी का 20वां ओवर कप्तान हार्दिक पांड्या ने अर्शदीप को दिया। इस ओवर में अर्शदीप ने नो बॉल से शुरुआत की। पहली ही गेंद नो बॉल फेंकी गई, जिस पर कीवी बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने छक्का लगाया।

इसके बाद अर्शदीप ने इस ओवर में कुल 27 रन लुटाए। मिचेल ने अर्शदीप के ओवर में कुल तीन छक्के और एक चौका लगाया। यह रन अंत में भारतीय टीम को काफी भारी पड़ा और टीम को 21 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment