एक समय था करियर खत्म होने का डर, आज तोड़ दी न्यूजीलैंड की कमर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शुरुआत में लगा कि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ।

वो इसलिए क्योंकि फिन एलेन और डेवोन कॉनवे की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शॉट खेलने शुरू कर दिए। फिन एलन ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाकर भारतीय प्रशंसकों को उदास कर दिया। वहीं कॉनवे भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी छक्कों और चौकों की बरसात कर दी।

एक समय ऐसा लग रहा था कि इनकी साझेदारी को तोड़ना मुश्किल होगा। लेकिन एक गेंदबाज ने अचानक मैच का रुख ही बदल दिया। यह खिलाड़ी हैं वाशिंगटन सुंदर। उन्होंने 23 गेंदों में 35 रन बनाने वाले फिन एलेन को पवेलियन भेजा।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमैन भी वाशिंगटन सुंदर की धारदार गेंदबाजी को नहीं समझ पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए। यानी सुंदर ने एक के बाद एक दो खिलाड़ियों को आउट किया।

लेकिन इस खिलाड़ी के लिए एक समय ऐसा भी आया था जब उनकी गेंदों की बुरी तरह पिटाई हुई थी और उनके करियर पर भी संकट आ गया था। वाशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे।

वाशिंगटन सुंदर के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने पिछली 12 वनडे पारियों में सिर्फ 12 विकेट लिए हैं। ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन करते हुए केवल 2 विकेट लिए।

वह भी बेतहाशा रन लुटाने के बाद। बल्ले से भी वाशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर सके और 3 वनडे में सिर्फ 21 रन ही बना सके। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम 16 ओवर में 117 रन बना चुकी है और उसके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके हैं।

Leave a Comment