वीडियो: आखिरी 5 ओवरों में सूर्या की आंधी, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के कांपे

अंतिम 5 ओवर में सूर्य का तूफान- निःसंदेह वह बेहद खतरनाक हैं। वह जब भी मैदान पर आते हैं तो विपक्षी गेंदबाजों के पसीने छूटने लगते हैं- उनकी क्लास, स्टाइल और चमचमाते छक्के उनकी जान ले लेते हैं। उस बल्लेबाज का नाम सूर्यकुमार यादव है। सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के 42वें मैच में आग लगा दी।

उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की पोल खोल दी। सूर्या के मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया की मुश्किलें और बढ़ गई थीं। टीम ने 15 ओवर में 4 विकेट पर सिर्फ 107 रन बनाए। नतीजतन, सूर्या ने ऐसा कहर बरपाया कि क्रिकेट प्रशंसक अवाक रह गए।

एक के बाद एक ठोक डाले चौके-छक्के

ब्लेसिंग मुजरबानी के 16वें ओवर में उन्होंने तीन चौके लगाए. इसके बाद 17वें ओवर में रिचर्ड नागरवा की पहली गेंद पर चौका सूर्या ने तीसरे पर छक्का लगाकर जिम्बाब्वे के खेमे में तहलका मचा दिया।

18वें ओवर में तेंदई चतरा के ओवर में सूर्या दूसरी गेंद पर छक्का, छक्का लगाकर रंग में आ गए। सूर्या यहीं नहीं रुके। उन्होंने 19वें ओवर में एक और चौका लगाया।19वें ओवर की समाप्ति तक सूर्या ने 21 गेंदों में 43 रन पूरे कर लिए थे।

सूर्या ने 204 से अधिक के स्ट्राइक रेट से पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से रन बनाए। अब आखिरी ओवर का समय था। सूर्या का अर्धशतक मुश्किल लग रहा था जब हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद दूसरी गेंद पर रिचर्ड नागरवा आए।लेकिन तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल ने एक रन लिया और सूर्यकुमार यादव को स्ट्राइक दे दी।

तीसरी गेंद जब दोबारा फेंकी गई तो सूर्या ने उस पर छक्का लगाया। पांचवें पर चौका और छठे पर छक्का लगाने वाले सूर्या ने न सिर्फ ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया, बल्कि टीम इंडिया के स्कोर को 20 ओवर में 186 रन पर पहुंचा दिया। सूर्या ने 25 गेंदों में 244 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके-4 छक्के शामिल थे।

Leave a Comment