क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगा अरबों का चूना, पैट कम्मिंस ने की वजह से हुआ नुक्सान

भारत आने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत में तूफान सा मच गया है। कप्तान पैट कमिंस पर पर्यावरण मामलों पर अपने विचारों के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चार करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (2 अरब 31 करोड़ 92 लाख 41 हजार 932 रुपये) खर्च करने का आरोप है।

दरअसल विवाद की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी। फिर उन्होंने एलिंटा एनर्जी के एक विज्ञापन में काम करने से मना कर दिया। वहीं कप्तान पैट कमिंस ने इन बातों को बेबुनियाद बताया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले के साथ एक बैठक में, कमिंस ने एलिंटा एनर्जी के राष्ट्रीय टीम के साथ सौदे के बारे में चिंता जताई। इसके बाद कंपनी ने जून 2023 के बाद स्पॉन्सरशिप जारी रखने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले फिट होने की उम्मीद न्यूज कॉर्प्स से बातचीत के दौरान कमिंस ने कहा, ‘मैं जिस पद पर हूं, मैं तमाम तरह के विवादों से घिरा हुआ हूं।

मुझे इसका सामना करना पड़ेगा। जो लोग आपको नहीं जानते वे आपके बारे में राय बना लेते हैं। मेरी पीढ़ी और इसके आसपास के लोग विभिन्न चीजों के प्रति जुनूनी हैं। वे चीजों को लेकर खुले विचारों वाले होते हैं।

लेकिन कुछ लोग उन मूल्यों से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। इससे अलग हो तो और भी अच्छा है। कप्तान ने जारी रखा, ‘मैं बस कोशिश करता रहता हूं और अपने जीवन में कुछ बदलाव करके बहुत कुछ करता हूं। अगर मैं अपने काम से या क्रिकेट फॉर क्लाइमेट के जरिए थोड़ा बदलाव ला सकता हूं।

मैं उन लोगों से ज्यादा नाराज नहीं हूं जो इसमें गलतियां ढूंढते हैं। मेरा काम टीम का नेतृत्व करना और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना है। अगर कुछ और चीजें हैं जिनके बारे में मैं भावुक हूं, तो मैं उन्हें समय-समय पर साझा करने के बारे में सोच सकता हूं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी में भारत दौरे पर आएगी जहां चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा।

Leave a Comment