भारत अंडर-19 टी-20 विश्व कप में पहुंची फ़ाइनल में, न्यूजीलैंड को आठ विकटों से रौंदा

भारत ने आईसीसी महिला अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल में भारत का सामना दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा, जिसमें इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 14.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

और जीत हासिल कर ली। पार्शवी चोपड़ा ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जबकि बल्लेबाजी में श्वेता सहरावत ने 45 गेंदों में 61 रन की शानदार नाबाद पारी खेली।

भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर में 5 रन पर दो विकेट गंवा दिए। जॉर्जिया प्लिमर ने 35 और इसाबेला गेज़ ने टीम को बांधे रखने की कोशिश की।

लेकिन बीच के ओवरों में भारतीय टीम ने फिर से विकेट चटकाए और न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। केली नाइट ने आखिर में 12 रन की पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। 108 रन के जवाब में चौथे ओवर में भारत को पहला झटका लगा।

कप्तान शेफाली वर्मा 10 रन बनाकर आउट हो गईं। हालांकि इसके बाद श्वेता सहरावत ने सौम्या तिवारी (26 गेंद 22) के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े।13वें ओवर में सौम्या के 95 रन पर आउट होने के बाद, श्वेता ने जी त्रिशा (5) के साथ मिलकर 34 गेंद शेष रहते जीत पर मुहर लगा दी।

Leave a Comment