वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है, पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को टीम का परफॉर्मेंस मेंटर नियुक्त किया गया है। ब्रायन लारा टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड दोनों के साथ मिलकर काम करेंगे।

ब्रायन लारा सभी मुख्य कोचों के साथ मिलकर काम करेंगे और उन्हें अपनी राय देंगे। उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इसके अलावा ब्रायन लारा क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष जिमी एडम्स के साथ भी मिलकर काम करेंगे।

वह उनके साथ 2023 विश्व कप की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। लारा की पहली असाइनमेंट जिम्बाब्वे के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। मेंटर के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से ब्रायन लारा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों और कोचों के साथ समय बिताया और क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ बातचीत चल रही है। मुझे वास्तव में विश्वास है कि मैं खिलाड़ियों को उनके मानसिक दृष्टिकोण को सुधारने में मदद कर सकता हूं।

वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष ने भी ब्रायन लारा की नियुक्ति पर खुशी जताई है. उनके मुताबिक ब्रायन लारा अपने इनपुट्स से टीम को काफी बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि लारा की नियुक्ति से हर कोई बेहद उत्साहित है।

उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से चाहता हूं कि ब्रायन लारा अपने मार्गदर्शन से हमारी क्रिकेट प्रणाली में सुधार करें और खिलाड़ियों और कोचों को इससे लाभ होगा। हमें विश्वास है कि ब्रायन लारा हमारी उच्च प्रदर्शन वाली मानसिकता में सुधार करेंगे।

वह उस तरह का कल्चर लेकर आएंगे जिससे टीम को सफलता मिलेगी। ब्रायन लारा की नियुक्ति को लेकर हर कोई बेहद उत्साहित है। वह टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों की जांच करने वाली समिति के भी सदस्य हैं।

लारा का कार्यकाल अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि वह इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक इस पद पर जरूर बने रहेंगे। हालांकि इस दौरान वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच बने रहेंगे।

Leave a Comment