टेस्ट सीरीज से पहले डर गया ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज, अश्विन हैं सबसे बड़ी चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ का कहना है कि अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सबसे कठिन चुनौतियों में से एक होंगे। भारत के खिलाफ सीरीज में सभी की निगाहें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर होंगी।

वह भारतीय ऑफ स्पिनरों का सामना कैसे करते हैं। ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी और रेनशॉ बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और अश्विन को खिलाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

रेनशॉ ने कहा कि अश्विन का सामना करना मुश्किल होता है। वह काफी वैरिएशन वाला चतुर गेंदबाज है। रेनशॉ ने कहा- मुझे लगता है कि अश्विन और स्पिन परिस्थितियों में किसी भी ऑफ स्पिनर की तुलना में बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए एलबीडब्ल्यू बड़ी चुनौती है।

रेनशॉ ने संकेत दिया कि ऑस्ट्रेलिया को अश्विन की गेंदों से सावधान रहना चाहिए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज नौ फरवरी से शुरू होगी। कमिंस की अगुआई में कंगारुओं की निगाहें भारत में 19 साल में पहली सीरीज जीतने पर लगी हैं।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (vc) , मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल

9-13 फरवरी: पहला टेस्ट
17-21 फरवरी: दूसरा टेस्ट
1-5 मार्च: तीसरा टेस्ट
9-13 मार्च: चौथा टेस्ट
17 मार्च: पहला वनडे
19 मार्च: दूसरा वनडे
22 मार्च: तीसरा वनडे

Leave a Comment