सुरेश रैना का क्रिकेट सफर, कब की थी शादी, किसने दिया साथ

सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को मुराद नगर, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। सुरेश रैना आज भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक अभिन्न अंग बन चुके हैं, रैना को घर में प्यार से सोनू कहकर बुलाया जाता है।

बल्लेबाजी के साथ-साथ बॉलिंग भी करते हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। सुरेश रैना को मिस्टर टी 20 भी कहा जाता है, रैना बाएं हाथ से बल्लेबाजी करना जानते हैं और कभी-कभी स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

कौन कौन है सुरेश रैना के परिवार में

सुरेश रैना के पिता का नाम त्रिलोक चंद है, वे एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी थे। सुरेश रैना के पिता कश्मीरी पंडित समुदाय के सदस्य हैं।

मूल रूप से सुरेश रैना जम्मू-कश्मीर के रैनवाड़ी से हैं, जबकि उनकी मां प्रवेश रैना हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से हैं। सुरेश रैना के दिनेश रैना।

नरेश रैना और मुकेश रैना नाम के तीन बड़े भाई हैं और उनकी एक बड़ी बहन रेणु है। दिनेश, जो सुरेश से आठ साल बड़ा है, एक स्कूल मास्टर है।

सुरेश रैना ने कब किया शादी और कौन है उनकी पत्नि

3 अप्रैल 2015 को सुरेश रैना की शादी दिल्ली के लीला प्लेस होटल में प्रियंका चौधरी से हुई थी। आज वह खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

सुरेश रैना की एक बेटी भी है जिसका नाम ग्रेसिया रैना है और ग्रेसिया का जन्म 14 मई 2016 को एम्स्टर्डम, नीदरलैंड में हुआ था।

सुरेश रैना ने कब शुरु किया क्रिकेट खेलना और खेलने के लिए कहा गए

सुरेश रैना ने 14 साल की उम्र में वर्ष 2000 में क्रिकेट पर ध्यान देना शुरू किया और रैना सरकारी कॉलेज, गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में भाग लेने के लिए लखनऊ चले गए।

फिर कुछ समय बाद वर्ष 2002 में रैना उत्तर प्रदेश की अंडर-16 टीम के कप्तान बने और अपनी प्रतिभा से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया।

जिन्होंने 15 साल के सुरेश रैना को इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम में जगह दी।

सुरेश रैना क्रिकेट के सभी फार्मेट में खेल चूके है शतकीय पारी

सुरेश रैना क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

रैना 4540 रन के साथ आईपीएल में शीर्ष रन स्कोरर भी हैं और लगातार आईपीएल सीजन में 400 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

सुरेश रैना के कुछ बाहरी दुनिया में उपलब्धियां क्या है

सितंबर 2015 के महीने में, सुरेश रैना ने फिल्म ‘मेरुठिया गैंगस्टर’ के बॉलीवुड गीत ‘तू मिली सब मिल’ को अपनी आवाज दी।

जनवरी 2018 में, उन्होंने अपनी पत्नी के रेडियो शो ‘प्रियंका रैना शो’ की ओर से लड़कियों का समर्थन करने के लिए ‘बिटिया रानी’ गीत का प्रचार किया।

Leave a Comment